Responsive Ad Slot

Latest

latest

300 शिक्षक मेडिकल ड्यूटी पर, बोले, नहीं हुआ वैक्सीनेशन, किट भी नहीं दी, संक्रमण का सता रहा डर

शुक्रवार, 7 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। शिवपुरी के करीब 300 शिक्षकों को मेडिकल ड्यूटी पर लगा दिया गया है। शिक्षकों ने बताया कि इनमें से अधिकांश का वैक्सीनेशन  नहीं हुआ है, पिछले एक महीने में 30 से ज्यादा शिक्षक कोरोना से संक्रमित होकर जान गंवा चुके हैं।
शिक्षकों को सर्वे पर भेजने से पहले फेस मास्क, सैनिटाइजर, चिकित्सा उपकरण, पीपीई किट आदि कुछ भी नहीं दिया गया है ऐसे में मेडीकल ड्युटी के चलते शिक्षक डरे हुए हैं। कल इसी विषय को लेकर एक ज्ञापन शिक्षकों ने एसडीएम अरविंद वाजपेयी को सौंपा। 
यह करना है शिक्षकों को
 5 मई 2021 की शाम को जारी आदेश  अनुसार 6 मई 2021 कि सुबह से सभी शिक्षकों को कम से कम 50 घरों का मेडिकल सर्वे करना है। इस दौरान उन्हें कोरोनावायरस पॉजिटिव लोग, होम आइसोलेशन वाले, सर्दी-खांसी, जुकाम-बुखार, गले में खराश, सांस लेने में कठिनाई, बदन दर्द, सिर दर्द आदि का पता लगाना है एवं उचित सलाह अथवा कोविड-19 सैंपलिंग की व्यवस्था करनी है। शिक्षकों को एक घर-घर जाना है और घर में मौजूद प्रत्येक व्यक्ति का डॉक्टर की तरह चेकअप करने के बाद रिपोर्ट तैयार करनी है। उचित सलाह (दवाइयां अथवा होम आइसोलेशन) देनी है। यदि कोई कोरोना संदिग्ध लगता है तो उसे कोविड-19 की जांच के लिए भेजना है एवं सुनिश्चित करना है कि उसका सैंपल कलेक्ट हो जाए, शिक्षक को 1 दिन में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक 50 घरों में औसत 150 लोगों का चेक अप करना है और शाम 5 तक रिपोर्ट बनाकर एसडीएम कार्यालय में जमा करना है। बड़ी बात यह है की शिक्षकों को न तो इस मेडीकल कार्य के लिए कोई ट्रेनिंग दी गई और न सुरक्षा किट। जबकि शिक्षकों को सर्वे पर भेजने से पहले फेस मास्क, सैनिटाइजर, चिकित्सा उपकरण, पीपीई किट आदि देनी थी।
आवेदन डाल आये डिब्बे में
 गुरुवार को कुछ शिक्षक और संगठन के पदाधिकारी अपनी पीड़ा लेकर जब एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो वहां उनके आवेदन लेने की बजाय कोरोना के डर के कारण कार्यालय के बाहर एक गत्ते का बॉक्स में शिक्षक आवेदन डालकर आ गए।
ये बोले शिक्षक नेता
शिक्षक पिछले 2 महीने से सर्वे कर रहे हैं इसी दौरान कई शिक्षक संक्रमित होकर दुनिया छोड़ चुके हैं ऐसे में मेडिकल ड्यूटी लगाया जाना पूरी तरह गलत और शिक्षकों की जान से खिलवाड़ है यदि प्रशासन को ऐसा करना ही है तो वार्ड वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक बनाएं जहां मेडिकल स्टाफ उपचार कर सके शिक्षकों की जान से खिलवाड़ के इस फरमान का हम पुरजोर विरोध करेंगे। 
सुशील अग्रवाल 
शिक्षक नेता शिवपुरी

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129