Responsive Ad Slot

Latest

latest

'आभार श्रीमंत': 'कोरोना की जंग' में 'आइटीबीपी, सीआरपीएफ से मदद' '400 बेड' सहित 'कई बड़े कदम उठाने' का 'मंत्री सिंधिया' ने किया 'एलान'

मंगलवार, 4 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। कोविड केयर सेंटर एवं कोविड वार्ड की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए श्रीमंत यशोधराराजे सिंन्धिया ने  जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन के साथ विचार विमर्श कर दिए निर्देश
1. जिस प्रकार से दिन प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसके अनुमान से लगभग 400 बेड की व्यवस्था की जाए।
2.  नगर पालिका शिवपुरी से लगभग 50 सफाई मित्रों की ड्यूटी अस्पताल परिसर में लगाने के निर्देश दिए।
3.  लैब टेक्नीशियन एवं फार्मासिस्ट की संख्या बढ़ाई जाए।
4.  वार्ड बॉय की संख्या आवश्यकतानुसार बढ़ाई जाए।
5. आईटीबीपी एवं सीआरपीएफ के कमांडेंट या उच्च अधिकारियों से चर्चा कर उनसे भी वॉलिंटियर मांग कर जिम्मेदारी सौंपी जाए।
6. रोगी कल्याण समिति से तत्काल अति आवश्यक दवाइयों की खरीदी शीघ्र कर पूर्ति की जाए।
7. कोविड वार्ड की बजाय मृतक के शरीर को हॉस्पिटल परिसर से बाहर ले जाकर पीछे एक शेड बनाया जाए वहां पर परिजनों को दर्शन करवाकर कोविड प्रोटोकाल के तहत अंत्येष्टि कराई जाए।
8. हर वार्ड में सीसीटीवी लगेंगे।
9. हर वार्ड ने 8 घण्टे डॉक्टर ड्यूटी का रोस्टर बनेगा। 
10. कोविड टेस्टिंग 24 घण्टे 7 दिन होगी।
अपील
प्रिय भाइयों एवं बहनों..
 मेरी विनम्र अपील है,जो भी मरीज जिला अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में भर्ती है उनके परिजन,जब भी अपने भर्ती मरीज से मिलने जाएं तो अस्पताल प्रशासन द्वारा दी जाने वाली पीपीई (PPE) किट  पहनकर ही जाएं जिससे आप स्वयं उस संक्रमण से बचे रहें तथा अपने मरीज से मिलने के तत्काल बाद बाहर आकर तुरंत ही उस PPE kit को उतारकर चेंजिंग रूम में रखे व डस्टबिन में डाल दें जिससे आपका जीवन सुरक्षित रह सके।
शासन प्रशासन स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें।
धन्यवाद।
@यशोधराराजे सिंधिया
अपील
प्रिय भाइयों एवं बहनों,
 जैसा कि आपको पता ही है कि पूरा विश्व  कितने कठिन दौर से गुजर रहा है कॉविड 19 महामारी  का दंश झेल चुके भाइयों बहनों से मेरी विनम्र अपील है कि जो भी मरीज जिनका ऑक्सीजन लेवल लगभग 95 हो जाता है वह स्वत: ही ऑक्सीजन बेड से सामान्य बेड पर शिफ्ट हो जाएं जिससे आप के स्थान पर किसी अन्य संक्रमित सीरियस मरीज  का उस ऑक्सीजन bed पर इलाज शुरू हो सके आपकी शिफ्टिंग दूसरे  बिना ऑक्सीजन वाले बेड पर उसी हॉस्पिटल में डॉक्टरों की निगरानी में रहेगी कृपया शासन प्रशासन स्वास्थ्य विभाग  का सहयोग करें।
धन्यवाद
@यशोधराराजे सिंधिया
इन बड़े निर्णय से हो सकता है काबू
जिले में कोरोना प्रकोप पर काबू पाने के लिए मंत्री यशोधरा राजे लगातार प्रयासरत हैं। अब जबकि कोरोना पैर पसारता जा रहा है ऐसे में पूर्व तैयारी करने के लिये कठोर ओर कुछ नए कदम सार्थक सिद्ध होंगे। जिले में आईटीबीपी ओर सीआरपीएफ की मौजूदगी भी वरदान साबित हो सकती है इसलिये उन्होंने उनकी मदद भी कोरोना जंग में लेने का एलान किया है। कलक्टर अक्षय, एसपी राजेश की टीम रात दिन जुटी
ज़िले के कलक्टर अक्षय सिंह व एसपी राजेश चन्देल की टीम भी रातदिन मैदान में हैं। खुद दोनों अधिकारी रात 2 बजे भी आकस्मिक दौरे पर निकल पड़ते हैं। उन्होंने राजस्व अमले के साथ एडीएम उमेश शुक्ला, एएसपी प्रवीण भूरिया को मेडिकल कॉलेज से समन्वय बनाने के निर्देश दिये हैं। समीर गांधी, इरशाद राइन, राजेन्द्र गुप्ता आदि को भी जिमेदारी सौंपी है। वहीं सीईओ एचपी वर्मा जिले के ग्रामीण इलाकों के साथ जिला अस्पताल की बिजली आदि समस्याओं को सुलझाने में जुटे हैं। 
5 सदस्यीय समन्वय समिति बनाई
कोरोना मरीजों को आने वाली परेशानियां और उनके परिजनों को मन में हो रही चिंताओं का संज्ञान लेते हुए  कलेक्टर अक्षय ने एक समन्वय समिति का गठन किया है। जिसमें 5 सदस्य हैं कल वह समिति सुबह 11 बजे अपनी पहली मीटिंग करेगी और सभी समस्याओं का समाधान निकालने की कोशिश करेगी, जैसे ही जानकारी मिलेगी, मैं क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप में उसे डाल दूंगा की परेशानी आने पर क्या करना है।
हमने उठाई आवाज, श्रीमंत आभार
मामा का धमाका डॉट कॉम के प्रति पाठकों का बढ़ता विश्वास हमे रास्ता दिखा रहा है। हमने जिला अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेज की खबरों को सामने लाकर व्यवस्था में सुधार की आवाज बुलंद की। कल नगर के ख्यातिनाम डॉक्टर आर पी सिंह के उस बयान को जगह दी जिसमें उन्होनें 500 ऑक्सीजन बेड बढाने कहा था। हमने फर्ज निभाते हुए श्रीमंत ओर कलक्टर को यह डिमांड भेजी थी। जिस पर श्रीमंत ने 400 बेड बढाने की बात कही। साथ ही हमने स्टाफ कमी, सफाई आदि कमियों को समय समय पर प्रकाशित किया उन सभी पर श्रीमंत ने संज्ञान लिया है। दोस्तों आप सभी की तरफ से मंत्री सिंधिया का आभार। हम समाज के दोस्त हैं दुश्मन नहीं। जय हिंद।
 विपिन शुक्ला, एडिटर इन चीफ मामा का धमाका डॉट कॉम

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129