Responsive Ad Slot

Latest

latest

'माँ विद्यादेवी और पिता प्रेमकुमार जैन' की '50वी विवाह वर्षगाँठ' पर 'प्रेम स्वीटस परिवार' के '3 होनहार बेटों' ने 'रैडक्रॉस को दान में दे दी एम्बुलेंस'

गुरुवार, 6 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
जिला प्रशासन को मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से दान करने का लिया है संकल्प
- युवा तरुणाई समीर गांधी के हवाले की प्रतीकात्मक एम्बुलेंस
- सालों तक जिले की जनता को मिलेगी अत्याधुनिक एम्बुलेंस की सुविधा
- लोग बोले अनूठा तोहफा, सीख लेनी चाहिये औरों को भी
शिवपुरी। होय सपूत तो क्यों धन संचय...शायद सच ही कहा है कि औलाद सपूत है तो धन जोडने की जरूरत नहीं, वह अपनी प्रतिभा से खुद धन, यश, कीर्ति कमाकर माता- पिता के लिये वरदान बन जाती है। उनके चेहरे पर संतोष, कामयाबी और औलाद से संतुष्टि की वह खुशी तैरती है कि मन गद गद हो जाता है। हम आज एक ऐसे ही परिवार के बारे में लिख रहे हैं। जिनके पिता ने काफी संघर्षों के बाद कामयाबी हासिल की। मिठाई के छोटे से कारोबार को अथक मेहनत से आज वट व्रक्ष का रूप दे दिया। यही वजह है कि जिले ही नहीं बल्कि दूरदराज तक लोग माधवचोक स्थित प्रेम स्वीट की मिठास के दीवाने हैं। नगर के बाहर तक लोग प्रेम स्वीट का जायका चखने के आदि हो चुके हैं। आज इस परिवार के मुखिया प्रेमकुमार जैन एवम उनकी धर्मपत्नी विद्यादेवी जैन की शादी की 50 वी वर्षगाँठ है। संमझ सकते हैं कि आज के समय में किसी भी दम्पत्ति के लिए 50 साल साथ साथ चलना आसान नहीं है। लेकिन नजर न लगे दोनों आदरणीय के लिये यह दिन आज आ ही गया। वैसे हम उन्हें बधाई देते, लेकिन यही बधाई आप उन्हें लगातार देते नहीं थकेंगे जब हम आपको इसकी वजह बताएंगे। ऊपर हमने सुपुत्र का जिक्र किया तो बता दें कि प्रेमकुमार जैन जी के तीन होनहार सुपुत्र हैं। जिन्होंने उनके कारोबार को फैलाया, नया इतिहास लिखा, आज यही तीनों बेटे अपने जन्मदाता माता पिता की 50 वी विवाह वर्षगांठ पर उन्हें ऐसा तोहफा देने जा रहे हैं जिसे पाकर कोई भी माता पिता का सीना गर्व से फुला समाए बिना न रहेगा। बल्कि जो तोहफा एक अत्याधुनिक सर्वसुविधायुक्त एक एम्बुलेंस के रूप में तीनों बेटे राजेश राजू जैन- भारती जैन (जिला महामंत्री वैश्य महासम्मेलन), राकेश जैन- रुचि जैन ( अध्यक्ष लायंस क्लब शिवपुरी ) और प्रदीप जैन- अमृता जैन ( ADM or DPT COMMIS.) की तरफ से जिला प्रशासन को दिया जा रहा है। जरा सोचिये एक माता पिता के लिए यह कितने गर्व और खुशी का पल है की जो तोहफा उन्हें दे रहे हैं उसका लाभ सालों सालों तक शिवपुरी की जनता को मिलता रहेगा। रेडक्रॉस इस एम्बुलेंस का संचालन किया करेगी। इस मौके पर क्या कहा सुपुत्र राजेश जैन राजू ने आइये देखते हैं। 
“श्री महावीराय नमः”
परम पिता परमात्मा, भगवान आदिनाथ ओर माँ जानकी की कृपा से आज मेरे पूज्य आराध्य पिताजी और
माता जी की (श्री प्रेम कुमार-विद्यादेवी जैन ) जी की 50 वी शादी की सालगिरह है। परमेश्वर के चरणो में बारम्बार नमोस्तु करते हुए यही विनय विनती कि परमात्मा मेरे माँ - बाबू जी को सदा स्वस्थ रखे। मैं ज्येष्ठ पुत्र (राजेश जैन राजू ) मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी, शिव की नगरी शिवपुरी के अपने सभी मित्रों, भाइयों, पत्रकारगण, अधिकारियों, डॉक्टर्स, सभी समाजसेवी संस्थाओ, सोनेट परिवार, वैश्य महासम्मेलन, क्राइसेस मैनेजमेंट (crises manezment ) को कोटी कोटी नमन करता हूँ , जिनकी दुआओ से मेरे माता - पिता और मेरा पूरा परिवार स्वस्थ है। दोस्तोँ “प्रेम स्वीट्स” कोई चमत्कार नहीं, अपितु ये एक कर्मयोगी परिवार की मेहनत का फल है, जो हमको परमात्मा ने दिया, मेरे बाबा, पिताजी, चाचा जी और मेरे अनुज राकेश की मेहनत और मेरी शिवपुरी के सभी बड़े आदरणीय भाइयों का आशीष, छोटों के स्नेह से ही प्रेम स्वीट्स परिवार का अस्तित्व है।आज इस खुशी के मौके पर हम कोरोना आपदा की इस महामारी में श्रीमंत महाराज साहब यशोधरा जी सिंधिया जी की प्रेरणा से, एक गिलहरी के अंशदान के रूप में हम तीनों भाई आज 6 मई 2021 गुरुवार को इस शुभ अवसर पर इस मंगलमयी दिन को यादगार बनाते हुए "रेडक्रोस संस्था" को आधुनिक उपकरणो से सुसज्जित एम्बुलेंस “ambulance” की सप्रेम सौगात समर्पित करने का संकल्प लेते हैं। 
“आप सभी का आशीर्वाद, स्नेह, प्रेम हम सब पर इसी प्रकार सदा बना रहे।“ परमात्मा के चरणो मैं पुनः नमोस्तु, नमोस्तु
चरण सेवक
राजेश जैन ( राजू )- भारती जैन (जिला महामंत्री वैश्य महासम्मेलन)
राकेश जैन - रुचि जैन (अध्यक्ष लायंस क्लब शिवपुरी) 
प्रदीप जैन - अमृता जैन (ADM & Dpt Commis.)
प्रेम स्वीट्स परिवार शिवपुरी।
( Hide )

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129