Responsive Ad Slot

Latest

latest

फिर पोंन घण्टे गुल हुई बिजली, वेंटिलेटर पर अटकी रहीं सांसे

शनिवार, 1 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
बड़े हादसे के इंतजार में प्रशासन
शिवपुरी। बात तल्ख है, बुरी तो लगेगी लेकिन कभी कभी जल्द होने वाले काम में इतनी देर कर दी जाती है कि कोई अनहोनी ही हो जाये ! आज यही हालत दोपहर के बाद दूसरी बार शाम को नगर में आंधी आते बने, बिजली गुल हुई और जब जिला अस्पताल अंधकार में डुबा तो जनरेटर स्टार्ट नहीं हुए। नतीजे में पोंन घण्टे वेंटिलेटर के मरीजों की सांसे अटक गईं। तड़पते मरीज जिंदगी की भीख मांगते रहे। अंधेरा पसरा रहा। हवा से ऑक्सीजन की बिजली से जुड़ी कंस्ट्रेटर दम तोड़ चूके थे। तब मामा का धमाका डॉट कॉम के एडिटर इन चीफ ने कलक्टर अक्षय सिंह को फोन किया। शर्मनाक रहा कि उनके आदेश पर भी बिजली आंधी थमने के बाद ही आई। 
बिजली कम्पनी मौत के इंतजार में 
नगर के इलाकों में बार बार बिजली गुल होती है। जिला अस्पताल में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। हमने आज भी 2 बार खबर ब्रेक की लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। शायद किसी बड़े हादसे की प्रतीक्षा है। 
कलक्टर ने कसी चूलें
शाम को जब क्राइसिस ग्रुप पर पार्षद आकाश शर्मा और विपिन शुक्ला ने अस्पताल के तड़पते मरीजों के वीडियो डाले तब हरकत में आए जिमेदारों ने कुछ कदम उठाने की बात कहीं है। 
राजेश्वरी मन्दिर से निशुल्क भेजा गया जनरेटर
जिला अस्पताल के लिये आवश्यक जनरेटर मिल गया है। ट्रैक्टर के जरिये राजेश्वरी मंदिर के पुजारी संजीव पुरी गोस्वामी द्वारा यह जनरेटर पार्षद आकाश शर्मा को दिया गया, वह भी बिना किसी शुल्क के। यह कहकर जैसा है वैसा वापस करने की शर्त पर उन्हें कोटि कोटि धन्यवाद। 
यह होगा बोले कलक्टर
 33 kv ka HT line का कनेक्शन परसों तक करने कहा गया है। MPEB और PWD के बीच कुछ काम बाक़ी है जिसे कल ही पूरा करना है। Auto स्विच की व्यवस्था भी तुरंत और अत्यंत ज़रूरी है। भोपाल में लाक्डाउन के बावजूद कल भोपाल से मिस्त्री बुलाने कहा है, सीईओ एच पी वर्मा की देखरेख में काम होना है। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129