Responsive Ad Slot

Latest

latest

पुलिस की वर्दी पहनकर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्त में

रविवार, 2 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
गुना पुलिस की बड़ी सफलता
गुना। पुलिस की वर्दी पहनकर लूट की गंभीर घटनाओं को लगातार अंजाम देने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ गए हैं। आरोपियों के कब्जे से म्याना से लूटी हुई मोटरसाइकिल जप्त की गई जबकि सिरसी से लूटा हुआ मोबाइल भी जप्त हुआ। साथ ही पुलिस की नकली वर्दी भी जप्त की गई। 
गुना पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल, म्याना एसडीओपी प्रियंका करचाम के कुशल मार्गदर्शन में गुना में अपराधों की रोकथाम तथा अपराधियों की लगातार धरपकड़ की जा रही है। इसी क्रम में
 पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से मोबाइल व मोटरसाइकिल लूटने की गंभीर घटनाओं को लगातार अंजाम देने आरोपियों को गुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुना पुलिस अधीक्षक मिश्रा को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से मोटरसाइकिल, मोबाइल लूटने की गंभीर घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति म्याना के आसपास कहीं घूम रहा है। गुना पुलिस अधीक्षक  मिश्रा ने तत्काल संयुक्त रुप से म्याना थाना, सिरसी थाना, साइबर सेल टीम को उक्त आरोपियों की धरपकड़ हेतु आदेश दिया। पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से लूटपाट करने वाले आरोपी की तलाश के लिये गठित टीम म्याना पुल के पास पहुंची तो पुलिस की वर्दी पहना हुआ एक व्यक्ति पुलिस की गाड़ी देखकर भागने लगा।
घेराबंदी कर उसे पकड़ा और उसका नाम पता पूछा तो सुनील तोमर पुत्र रामवीर तोमर उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम कश्मडा तहसील पोरसा जिला मुरैना का होना बताया। पूछताछ के दौरान आरोपी सुनील तोमर ने बताया कि उसने पुलिस की वर्दी बनवा रखी है और पुलिस की उसी वर्दी को पहनकर लूट की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहा है। आरोपी सुनील कुमार ने बताया कि उसने म्याना थाना क्षेत्र से 1 मई को पुलिस की वर्दी पहनकर मोटरसाइकिल लूट की वारदात को अपने साथी लखन अहिरवार पुत्र लक्ष्मण अहिरवार उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम रतनपुरा थाना म्याना के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इससे पहले 29 अप्रैल को रात करीब 11 बजे सिरसी के पास पुलिस की वर्दी पहनकर एक व्यक्ति से मोबाइल लूट लिया था। 29 अप्रैल को ही पुलिस की वर्दी में विदिशा जिले के सिरोंज के पास से भी एक मोटरसाइकिल लूटने की बात आरोपी सुनील सिंह तोमर ने कबूल की है। 29 अप्रैल को अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस की वर्दी पहनकर फरियादी सुरेश बारेला से मोबाइल व रुपए लूट लिए थे, फरियादी की शिकायत पर थाना सिरसी में अपराध क्रमांक  55/21 धारा 392, 419, 341, 188, 269,270, 170, 171 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सुनील तोमर को गिरफ्तार कर उसके के कब्जे लूटा गया माल मशरुका बरामद कर जप्त कर लिया गया है।
इसी तरह 1 मई को पुलिस की वर्दी पहनकर अज्ञात व्यक्तियों ने फरियादी इमरत सिंह से एक मोटरसाइकिल लूट ली थी जिस पर थाना में म्याना में अपराध क्रमांक 161 /21 धारा
392, 419, 341,188, 269, 270, 170, 171 के तहत पंजीबध कर विवेचना में लिया गया था विवेचना के दौरान आरोपी सुनील तोमर को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से पुलिस की नकली वर्दी तथा लूटी गई मोटरसाइकिल जप्त कर ली गई है तथा लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले दूसरे आरोपी लखन अहिरवार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त कार्रवाई में साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक अमित अग्रवाल, उपनिरीक्षक प्रियंका तिवारी थाना म्याना, उप निरीक्षक देशराज परिहार थाना सिरसी , प्रधान आरक्षक अशोक गुर्जर, प्रधान आरक्षक बादशाह तोमर, आरक्षक कुलदीप भदोरिया, आरक्षक सुनील कुशवाह आरक्षक रामकुमार रघुवंशी, आरक्षक विनोद कुशवाह, आरक्षक अजय सिकरवार, आरक्षक दीपेंद्र राजावत, आरक्षक अभिषेक शर्मा, आरक्षक अमनप्रीत चीमा, आरक्षक भगवान सिंह यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129