Responsive Ad Slot

Latest

latest

अलर्ट: क्या आपको कोरोना के लक्षण हैं ? घर पर जगह नहीं ? तो घूमकर संक्रमण न बढ़ाएं, होटल पीएस के लग्जरी सिंधिया अस्पताल में चले जाएं

बुधवार, 5 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। जिले में कुछ लोग कोरोना के लक्षण होने के बाद भी बाजार में घूमते नजर आते हैं। जिससे संक्रमण नियंत्रण में परेशानी हो रही है। ये लोग घर के अकेले कमरे में रहकर इलाज नहीं कराते जिससे परिवार और समाज के लोग संक्रमित होते जा रहे हैं। हमारा ऐसे लापरवाह लोगों से सवाल है। क्या आपको कोरोना के लक्षण हैं ? घर पर जगह नहीं है ? तो बाजार, गली, मोहल्ले में घूमकर संक्रमण न बढ़ाएं, नगर के होटल पीएस के लग्जरी 'सिंधिया अस्पताल' में चले जाएं। यहां घर से बाहर घर जैसा आराम, भोजन, नाश्ता, पानी, चाय किसी होटल की तर्ज पर मिलेगी। बल्कि डॉक्टरों की निगरानी में रहकर जल्द कोरोना को हरा सकते हैं। घर के सदस्य, मोहल्ला, गली के लोग भी आपसे सुरक्षित रहेंगे। अस्पताल के महंगे खर्च की बजाए पूरी तरह निशुल्क इस होम कोरनटाईन सेंटर में आपको किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी।चाय, दवाई, भोजन, नाश्ता  होने से घर के किसी सदस्य को परेशान भी नहीं होना पड़ेगा। 
पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर, सुरक्षा, स्टाफ सबकुछ मौजूद
 यहां 100 बिस्तर का अस्पताल सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कैलाशवासी महाराज श्रीमंत माधवराव सिंधिया सेवा मिशन की ओर से तैयार करवाया है। जिसमें पैरामेडिकल स्टाफ रखा गया है। नर्सिंग स्टाफ, 2 सफाई कर्मचारी, शाम को हर दिन जिला अस्पताल के योग्य डॉक्टर की ड्यूटी कलक्टर अक्षय ने लगाई हुई है जो 95 प्रतिशत ऑक्सीजन वाले मरीजों का परीक्षण करते हैं। 2 सुरक्षा गार्ड। सुबह नाश्ता, दोपहर को भोजन, सुबह शाम चाय, शाम को भोजन और लग्जरी होटल नुमा टाइल्स वाले हॉल में दूर दूर पलँग के साथ यह 100 बिस्तर का अस्पताल होटल पीएस के मालिक सिंधिया के प्रिय पवन जैन, बीजेपी नेता हरवीर रघुवंशी, विजय शर्मा की देखरेख में संचालित हो रहा है। 
पीएस रेजीडेंसी कंपाउंड के पिछले परिसर में 100 बेड का अस्पताल
सिंधिया ने इस वैश्विक महामारी में अपनी भूमिका निभाते हुए पूरे प्रदेश में जगह जगह कोविड-19 के मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं। इसी तारतम्य में शिवपुरी जिले में होटल पीएस रेजीडेंसी कंपाउंड के पिछले परिसर में 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया है। पवन जैन ने बताया की महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया का उद्देश्य महामारी को बढ़ने से रोकना है।साथ ही पीड़ित मरीजों को उचित स्वास्थ्य हेतु पोस्टिक आहार, दवाइयां ,मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए मरीजों की काउंसलिंग कराना, यह सभी कार्य एक साफ-सुथरी, वेल मेंटेंड जगह पर अच्छे एवं मरीजों के प्रति पूर्ण समर्पित स्टाफ की देखरेख में हो रहा है। जिससे मरीज एवं उसका पूरा परिवार कोरोना की  विडंबना से पूर्णरूपेण बाहर आ सके एवं नया जीवन जी सके। श्रीमंत माधवराव सिंधिया सेवा मिशन के अंतर्गत 100 बेड का कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर होटल पीएस एजेंसी के पिछले वाले कंपाउंड में एंट्री गेट नंबर दो में संचालित है। इस आइसोलेशन सेंटर में पैरामेडिकल स्टाफ round-the-clock रहता है। डॉक्टर सुबह शाम आते हैं एवं दवाइयां दी जाती हैं। साथ ही राउंड द क्लॉक गार्ड की व्यवस्था है जो हर मरीज की एंट्री रजिस्टर में करते हैं। यहां पर पूरे सेंटर को चलाने के लिए मैनेजर कुलदीप चौहान हैं। इनके साथ 2 सफाई कर्मचारी, रसोईया, सर्विस करने वाले कर्मचारी एवं एक असिस्टेंट मैनेजर भी है। 24 घंटे यहां ड्यूटी पर आदमी मिलते हैं। इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ उपलब्ध है। भोजन में नाश्ता, लंच एवं डिनर कोविड-19 के दिशा निर्देशों के अनुसार दिया जाता है। गरम पानी की व्यवस्था यहां उपलब्ध है।  साथ ही दो समय चाय एवं स्नेक दिया जाता है। जैन ने कहा कि महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया इस आइसोलेशन सेंटर की मॉनिटरिंग स्वयं करते हैं और किसी भी मरीज को कोई तकलीफ ना हो इसका विशेष ध्यान रखते हैं। 
ठीक हुए तो माला पहनाकर किया विदा
इस अस्पताल में अब तक अनेक मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके। इन्हें स्वस्थ होने और हमारा स्टाफ माला पहनाकर घर भेजता है। जिससे उनका होंसला बढ़े की कोरोना को हराया। श्रीमंत माधवराव सिंधिया आइसोलेशन सेंट्रल से घर गए लोगों ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा की यहां की व्यवस्था अति उत्तम है। साफ सफाई, हर समय पैरामेडिकल स्टाफ, टाइम टू टाइम डॉक्टर, दवाइयां, खाना, गरम पानी, चाय, सबसे बड़ी बात स्टाफ की सकारात्मकता एवं आत्मीयता। जिससे हम जल्द स्वस्थ हो सके। 
समझिये जिमेदारी
कोरोना जितना घातक है उतना इलाज आरम्भ से हो। जाँच हो, रिपोर्ट के पूर्व डॉक्टर से दवाई शुरू हो जाये और ऑक्सीजन 95 के आसपास हो तो ऐसे टॉप क्लास अस्पताल में रहकर जल्द स्वस्थ हो सकते हैं। नो रिस्क, नो झंझट। 
कलक्टर, एसपी ने किया दौरा
कलक्टर अक्षय सिंह, एसपी राजेश चन्देल भी आज होटल पीएस के अस्पताल पहुंचे। अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ से योग्यता पूछी। व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए। कलक्टर ने मामा का धमाका डॉट कॉम के एडिटर इन चीफ विपिन शुक्ला से कहा कि घर में जगह कम है या खाने पीने की दिक्कत, कोरोना की वजह से परिवार की चिंता से निपटने के लिये सबसे अच्छा है की होटल पीएस अस्पताल में रहकर दवाई, भोजन, पानी, चाय, रेगुलर डॉक्टर चेकुअप करवाये। जल्द फिट होकर घर जाएं। लेकिन हर गिज कोरोना लक्षण वाले बाहर न जाये। घर मे भी अकेले में रहें। जिससे संक्रमण काबू में लाया जा सके। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129