Responsive Ad Slot

Latest

latest

अपील: 'जितना ज्यादा करेंगे आप सहयोग', 'समझिये उतनी छोटी जंग', 'कृपया, घर पर ही रहकर कीजिये सहयोग': 'कलक्टर अक्षय सिंह'

शुक्रवार, 7 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। जिले से कोरोना की विदाई भला कौंन नहीं चाहता, वह भी जल्द से जल्द। हम जो भी कवायद कर रहे हैं। कठोर कदम उठा रहे हैं, जरा सोचिये, किसके लिये ? आप स्वस्थ हों, आपके अपने सुरक्षित हों, खुलकर पहले सी जिंदगी जियें सभी, यही हम चाहते हैं, और ऐसा सम्मलित प्रयासों से हो सकता है। अनावश्यक घूमना बन्द कीजिये, घर पर सुरक्षित रहिये, अगर लक्षण हैं तो तत्काल जाँच कराइये और वहीं से दवाओं की किट साथ लेते आइये। घर में जगह है तो परिवार के सदस्यों से दूर रहकर डॉक्टर परामर्श से इलाज शुरू कर लीजिये। यकीन रखिये, अगर ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं है और एकांत में आपने दवाई ली तो समझिये 6,7 दिन में आप फिट हो सकते हैं। अगर घर पर जगह कम है, हालात नहीं हैं। बुजुर्गों का साथ है, बच्चो के साथ हैं, कोई शुगर पेशेंट है, बीपी का मरीज है तो 100 बिस्तर वाले सिंधिया अस्पताल पीएस रेसीडेंसी के पिछले हिस्से में चले जाइये यहां डॉक्टर, स्टाफ, चाय से लेकर भोजन तक निशुल्क है। यही व्यवस्था माधव चौक पर हेमंत ओझा के सहयोग से बने 50 बिस्तर के अस्पताल में है। कलक्टर अक्षय ने कहा कि हमारी सभी की जवाबदेही बढ़ गई है। एक दूसरे से पर्याप्त दूरी रखिये। मास्क हर हालत में लगाकर रखिये। सेनिटाइज कीजिये। यकीन रखिये की अगर आपने अपने कदम घरों तक रोककर रख लिये तो हम जल्द से जल्द कोरोना से जंग जीत जाएंगे। 
ये वाहन ही चलेंगे, बाकी पर रोक
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह  ने कहा कि एम्बुलेंस के अतिरिक्त मरीजों के वाहन वह किसी भी प्रकार के हों चलेंगे, आवश्यक सेवाओं, जैसे ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों के वाहनों को नही रोका जाएगा। किराना, सब्जी, दूध जैसे होम डिलीवरी वाहनों को भी चलने की इजाजत रहेगी। लेकिन सडक पर फालतू और अकारण घूम रहे वाहनों की जरूर रोकटोक की जायेगी।
उनका कहना है कि शहर में लगातार सक्रमण फैल रहा है, आमजन बिना काम के वाहन लेकर बाजार में घूम रहे हैं, जिससे कोरोना का संक्रमण घरों तक पहुंच रहा है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कृपया बिना आवश्यक काम के अपने घरों से बाहर नहीं निकलें आप ऐसा करेंगे तो अपने आपको व अपने परिवार को सुरक्षित रख सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129