Responsive Ad Slot

Latest

latest

हर घर तक पहुंचे कोरोना की दवा- मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

बुधवार, 5 मई 2021

/ by Vipin Shukla Mama
दवा वितरण व्यवस्था को बेहतर बनाये 
शिवपुरी। कैबिनेट मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कल शाम गूगल मीट के माध्यम से जिले में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की और उन्होंने दवा वितरण व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि हर घर तक दवा पहुंचे। टेस्ट सेंटर पर आने वाले लोगों को उसी समय मेडिकल किट दी जाए। मंत्री सिंधिया ने बैठक में सभी विकास खंडों की एक-एक कर समीक्षा की और समस्त एसडीएम से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जिले में कोरोना कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराएं। ग्राम पंचायतों में अधिकारी, सरपंच-सचिव को शामिल कर जनता कर्फ्यू का पालन कराएं। साथ ही टेस्टिंग को भी बढ़ाएं। उन्होंने कहा है कि अभी जो फीवर क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं उन्हें मोबाइल क्लीनिक के रूप में उपयोग करें, जिससे अधिक से अधिक लोगों को कवर किया जा सकेगा। बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा सहित समस्त एसडीएम एसडीओपी, नोडल अधिकारी, थाना प्रभारी मौजूद रहे। 
निगरानी के लिए टीम: सीईओ वर्मा
जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा ने बताया कि दवा वितरण व्यवस्था की निगरानी के लिए टीम तैयार की गई है। किल कोरोना अभियान 2 के तहत सर्वे कर रहे दलों की संख्या बढ़ाई गई है। इसमें जिले के साढे चार लाख से अधिक परिवारों की निगरानी की जाएगी। एक व्यक्ति द्वारा प्रतिदिन लगभग 50 परिवारों से संपर्क किया जाएगा।
अनावश्यक आवागमन को रोकने के लिए रास्ते बंद किए जा रहे हैं: एसपी
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी देते हुए बताया कि हर थाने में गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं जो लगातार भ्रमण कर रही हैं। लोगों के अनावश्यक आवागमन को रोकने के लिए रास्ते भी बंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा जहां सीसीटीवी लगे हैं वहां उनके माध्यम से भी मॉनिटरिंग की जा रही है।
( Hide )

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129