Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका अलर्ट: अटल सागर मड़ीखेड़ा डैम के 2 गेट शनिवार आज दोपहर 2 बजे खुलेंगे, अलर्ट जारी

शनिवार, 27 अगस्त 2022

/ by Vipin Shukla Mama
Shivpuri। अटल सागर मड़ीखेड़ा डैम के दो गेट शनिवार की दोपहर 2 बजे से खुलने जा रहे हैं जल मेंटेनेंस के लिए है डैम के दरवाजे खोले जा रहे हैं। मड़िखेड़ा डैम प्रभारी इंजीनियर मनोहर बोराते ने जानकारी देते हुए बताया कि सिंध नदी में पानी छोड़ा जाएगा इसलिए नदी के आसपास के लोगों को दूर रहने की सलाह दी जा रही है। सभी जगह अलर्ट घोषित कर दिया गया है। ग्वालियर भिंड दतिया से शिवपुरी जिले को सूचित किया जाता है कि दोपहर 2:00 बजे से अटल सागर मड़ीखेड़ा डैम के गेट खोले जाएंगे।
अत्यावश्यक सूंचना के क्रम में सिंध नदी के उपरी क्षेत्र मे नदी के  जलस्तर तथा बाँध के वर्तमान जलस्तर को दृष्टिगत रखते हुए  मङिखेड़ा बांध के  जल दो जलद्वारों से लगभग 50 से100 क्यूमेक्स जल आज दि. 27/08/22 को 2:00PM पर नदी में छोङा जाएगा अतः  सभी आमजन को सूंचना दी जाती है कि नदी के आसपास के क्षेत्र से दूर रहे एवं अन्य नागरिको को भी सूचित करें।      
साथ ही मड़ीखेड़ा बांध से सिंध नदी में  दोपहर 2.0 पर 50 क्युमेक से 100 क्युमेक पानी छोड़े जाने से मोहिनी बांध नरवर से सिंध नदी में छोड़े जा रहे पानी की मात्रा को बढ़ाकर 150 क्युमेक से 200 क्युमेक तक किया जावेगा। आमजन को सूचना दी जाती है कि नदी के आसपास के क्षेत्र से दूर रहे एवम अन्य नागरिकों को भी सूचित करें।








कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129