Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका खास खबर: शिवपुरी के युवा जयराज शर्मा ने अंकगणितीय गणनाओं (Arithmetic Calculations) की कठिन दिखने वाली प्रक्रियाओं को आसान बनाने लिखी किताब, Playing with Mathematical operations (A book inspired by Vedic Mathematics)

सोमवार, 29 अगस्त 2022

/ by Vipin Shukla Mama
Shivpuri शिवपुरी। जिले में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं, हर फील्ड में युवाओं ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए देश भर में शिवपुरी का नाम रोशन किया है। खेल का मैदान हो या कोई बड़ी परीक्षा सभी में हमारी शिवपुरी के होनहार अब्बल आते रहे हैं। ऐसे ही एक और हुनरमंद युवा से आज हम धमाका के माध्यम से आपका परिचय करवाने जा रहे हैं। ये हैं जयराज शर्मा जो नगर की कृष्ण पुरम कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने अंकगणितीय गणनाओं (Arithmetic Calculations) की कठिन दिखने वाली प्रक्रियाओं को आसान बनाने का शानदार प्रयास किया हैं। उम्र छोटी सही लेकिन बड़े लक्ष्य को हासिल करने के इरादों को ध्यान में रखकर जयराज ने एक किताब लिखी है। यह किताब अमेज़न (Amazon) पर फ्री डिलीवरी के साथ उपलब्ध है।
किताब Book - Playing with Mathematical operations (A book inspired by Vedic Mathematics) प्लेइंग विथ मैथमेटिकल ऑपरेशंस ( ए बुक इंस्पायर्ड बाय वैदिक मैथमेटिकल)
लेखक Written by - JaiRaj Sharma (जयराज शर्मा)
[ पता address; Krishna Puram colony, Shivpuri] कृष्ण पुरम शिवपुरी. मध्यप्रदेश
आइए देखते हैं क्या कहते हैं होनहार जयराज
प्रतिस्पर्धा के इस युग में स्कूली छात्र सीखने के विचार से समझौता करके प्रतिस्पर्धा करना सीखते हैं और गणित सीखने का विषय है। आज, छात्रों को संख्याओं की वास्तविक सुंदरता में गोता लगाने की सख्त आवश्यकता है। अंकगणित (Arithmetic) से डरने के बजाय, क्यों न छात्रों को संख्याओं के बीच मौजूद संबंध को समझने में मदद की जाए और अंकगणितीय गणनाओं (Arithmetic Calculations) की इन कठिन दिखने वाली प्रक्रियाओं को उनके लिए आसान बनाने का प्रयास किया जाए?
वैदिक गणित से प्रेरित मेरी पुस्तक "Playing with Mathematical operations" छात्रों को उनके मानसिक गणना कौशल (Mental Calculation Skills) के साथ मदद करने का मेरा एक प्रयास है। अपने मानसिक गणना कौशल (Mental Calculation Skills) को 10 गुना बढ़ाने के लिए मेरी किताब अवश्य पढ़ें और पर्याप्त संख्या में प्रश्नों का अभ्यास करें। यह किताब अमेज़न (Amazon) पर फ्री डिलीवरी के साथ उपलब्ध है। उम्मीद हैं ये किताब मील का पत्थर साबित होगी। 
सादर
जयराज शर्मा








कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129