Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका ग्रेट: हार्टफुलनेस ध्यान, पुलिस कर्मियों को तनाव मुक्त रहने का दिया जा रहा प्रशिक्षण

गुरुवार, 25 अगस्त 2022

/ by Vipin Shukla Mama
भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस विभाग ने ध्यान एवम योग के माध्यम से अपने कर्मचारियों में बेहतर मानसिक स्वास्थ्य,  तनाव मुक्त जीवन और कार्यक्षमता में वृद्धि करने का दायित्व  हार्टफुलनेस संस्था को दिया है। वैश्विक शांति, भाईचारा और मानवीय मूल्यों के विकास हेतु सन  1945 में स्थापित  संस्था हार्टफुलनेस पिछले 75 वर्षों से निरन्तर 160 से अधिक  देशों के विभिन्न धर्म, जाति, सम्प्रदाय के व्यक्तियों को अपनी निःशुल्क ध्यान पद्धति के माध्यम से सेवाएं प्रदान कर मानवता के विकास में अपना अमूल्य योगदान दे रहा है।RI श्री अरविंद जी ने जानकारी दी कि 29 जुलाई से प्रधान आरक्षक इंडक्शन कोर्स चल रहा है । पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान होने वाले तनाव को कम कर , अच्छे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राप्त करें और  साथ ही उनकी कार्य क्षमता भी बढ़ सके ,  इसी को ध्यान में रखते हुए  इंडक्शन कोर्स में ध्यान और योग को शामिल किया गया है । 
इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आज हार्टफुलनेस संस्था की टीम ने ब्राइटर माइंड्स प्रोग्राम की जानकारी दी। 
यह एक सम्पूर्ण मष्तिष्क कल्याण कार्यक्रम है। उल्लेखनीय है कि इस प्रोग्राम के द्वारा बच्चों में एकाग्रता ,  स्मरण शक्ति आत्मविश्वास , निर्णय लेने और  संज्ञानात्मक क्षमता आदि  में वृद्धि होती है। 
  - संस्था की शिवपुरी केंद्र प्रभारी जया शर्मा जी एवं उनके सहयोगियों कार्तिक जैन , प्रदीप रावत , जिनेन्द्र रघुवंशी एवं अन्य के द्वारा प्रतिदिन पुलिस परेड ग्राउंड में प्रातः प्रशिक्षणार्थियों को यह ध्यान कराया जा रहा है ।
-शिवपुरी का स्थानीय हार्टफुलनेस निःशुल्क ध्यान केंद्र एवं ब्राइटर माइंड्स क्लासेस का संचालन -  पार्थ अकेडमी , कलेक्टर कोठी रोड , शिवपुरी  पर संचालित है ।








कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129