Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: रोशनी में नहाया शिवपुरी, झकाझक हुआ शहर, श्रीगणेश महोत्सव मुख्य समारोह का आगाज आज शाम 7 बजे से कस्टमगेट पर, 1 लाख के पुरस्कार

गुरुवार, 8 सितंबर 2022

/ by Vipin Shukla Mama
नगर दुल्हन की तरह सजा, 2 वर्ष बाद होंगे कार्यक्रम  
शिवपुरी। इंदौर की तर्ज पर शिवपुरी का फेमस श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह अंतिम चरण में आ पहुंचा हैं। आयोजन समिति के तत्वावधान में 10 दिवसीय अचल कार्यक्रम का आज अंतिम दिन है। गणेश चतुर्थी को लेकर आज तक गणपति बप्पा मोरिया के नारों से नगर गुंजायमान हैं, पूरा नगर धर्ममय हुआ, गणेश समारोह में आज शाम 7 बजे से गणेश पार्क कस्टम गेट
पर भव्य मंच पर कार्यक्रम भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना के साथ शुरू होगा। शहर के बच्चे एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे।
समिति के संयोजक रामकृष्ण मित्तल, अध्यक्ष तेजमल सांखला, कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जैन, उपाध्यक्ष पवन जैन, वीरेंद्र जैन पत्ते वाले, सिद्दार्थ लढा, महासचिव महेंद्र रावत, सचिव मुकेश आचार्य, कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर राठौर, कालूराम शिवहरे, सह संयोजक शीतल जैन, सह सचिव बृज दुबे, सचिन सैन, सह कोषाध्यक्ष विष्णु सोनी, राजीव शर्मा, प्रचार सचिव भूपेंद्र विकल, विजय चौकसे, तरुण अग्रवाल, महेंद्र सिंह राजावत, दिनेश गर्ग, सौरभ सांखला, बासुदेव राठौर ने समिति के कार्यो में सहयोग करने की अपील की है। 
दो मंचो पर होगा कार्यक्रम
श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति द्वारा कस्टम गेट पर दो मंच बनाए गए है, जिनमें एक मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व दूसरे मंच  आमंत्रित अतिथि रहेंगे जहां से वे कार्यक्रम का आनन्द लेंगे। 
एक लाख रुपए के मिलेंगे नगद पुरस्कार
श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति द्वारा आज कस्टम गेट पर चल झांकी, नृत्य प्रतियोगिता, ग्रुप डांस सीनियर, जूनियर ग्रुप, सुंदर श्रीजी विमान प्रतियोगिता, अचल झांकी पांडाल प्रतियोगिता, बैंड प्रतियोगिता , सुंदर बड़ी मूर्ति प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें विजयी प्रतियोगियों को एक लाख रुपए के नगद पुरस्कार , शील्ड व प्रमाणपत्र दिया जाएगा। इनके अलावा खानपान के स्टॉल लगाने वाली समिति को सम्मानित किया जाएगा। समिति ने  समाजसेवी संगठनों एवं धार्मिक संगठनों व्यापारी बंधुओं व नागरिकों द्वारा तरह-तरह के निशुल्क खानपान व प्रसादी के स्टाल जिस का आनंद लेने नगरवासी ही नहीं दूर दराज से भी हजारों लोग भगवान गणपति को विदाई देने के साथ-साथ इनका आनंद उठाते हैं।  38 वर्ष से चला आ रहा गणेश समारोह धार्मिक एकता की मिसाल है।  
यह हैं पुरस्कार के प्रायोजक 
श्री गणेश समारोह के सभी प्रतियोगिता में सहयोग के लिए शहर के समाजसेवी प्रायोजक बनाए गए है जिनमें रामकुमार शिवहरे, रितेश सांखला, वीरेंद्र जैन, राकेश गुप्ता, विनोद मित्तल, कार्तिक जैन, मनीराम राठौर, घनश्याम गुप्ता, विष्णु सोनी, डॉ भगवत बंसल, मुकेश आचार्य, जगदीश स्वर्णकार, दिनेश गर्ग, अशोक अग्रवाल, राहुल मित्तल, मातादीन चौधरी व शीतल जैन के सौजन्य से पुरस्कार दिए जाएंगे।
भगवान गणेश के विजर्सन के लिए गणेश कुंड और अमोला मड़ीखेड़ा पुल पर सुरक्षा की दृष्टि से क्रेन, एसडीआरएफ की टीम रहेंगी तैनात
कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश पर नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने विशेष तैयारियां शिवपुरी में गणेश विसर्जन को लेकर पूरी कर ली हैं। शिवपुरी में गणेश विसर्जन डोल ग्यारस के बाद फिर से साफ किया जाकर अनंत चोदस के लिए तैयार हैं। यहां शहर भर के तमाम क्षेत्रों में घरों व पंडालों में विराजे छोटी गणेश प्रतिमाओं को विसर्जित किया जाएगा। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शहर की जनता से गणेश विसर्जन गणेश कुंड में ही करने की अपील की है।
अमोला पुल और भगोरा तालाब पर विसर्जित होंगी बड़ी प्रतिमाएं
शिवपुरी शहर ने कई पंडालों में बड़ी-बड़ी गणेश प्रतिमाओं को विराजमान किया गया था। शहर में 18 फीट तक की गणेश मूर्ति शहर के गणेश पांडाल में विराजमान है ऐसी सभी मूर्तियों के विसर्जन के लिए जिला प्रशासन ने शिवपुरी-झांसी मार्ग पर अमोला घाटी पर सिंध नदी के पुल और भगोरा तालाब को उपयोग में लाया जाएगा। बड़ी बड़ी गणेश प्रतिमाओं को क्रेन की मदद से विसर्जित किया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि को मद्देनजर रखते हुए अनंत चौदस के दिन अमोला घाटी और भगोरा तालाब पर स्थित सिंध नदी के पुल पर प्रशासन सहित पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम को भी तैनात किया जा रहा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129