Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: सब्जी रास्ते में नहीं दुकानों में बैठकर बेचिए, लोगों को होती परेशानी, व्यवसाई कचरा गाड़ी में ही डालें नहीं तो जुर्माना, मवेशी हटेंगे सड़कों से बोली, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा, देखिए वीडियो

शनिवार, 3 सितंबर 2022

/ by Vipin Shukla Mama
गंदगी, कचरा, रास्ते जाम करने वाले शिवपुरी के कुछ बेशरम लोगों को जिस रोब और अंदाज की जरूरत है, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने वही तेवर इस्तेमाल में लाने की शुरुआत कर दी है
Shivpuri शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने साफ सफाई के साथ साथ अब सालों से बिगड़ी व्यवस्थाओं पर शिकंजा कसने की शुरुआत कर दी हैं। गंदगी, कचरा, रास्ते जाम करने वाले शिवपुरी के कुछ बेशरम लोगों को जिस रोब और अंदाज की जरूरत है, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने वही तेवर इस्तेमाल में लाने की शुरुआत कर दी है। जिसे देखने के बाद धमाका की राय हैं की नगर के लोगों को भी अब अपनी बिगड़ी आदतों में सुधार कर लेना चाहिए। कचरा गाड़ी में ही डालने, डस्टबिन की घर दुकानों में आदत जेसी अच्छी आदत डाल लेना चाहिए वरना नपाध्यक्ष शर्मा जल्द ही जुर्माना लगाने की बात कह रही हैं। 
हम जिस आधार पर नपाध्यक्ष को लेकर कह रहे हैं की शहर की व्यवथाओ में जल्द सुधार नजर आएगा उसकी झलक सुबह सब्जी मंडी में देखने को मिली।
इससे पहले नपाध्यक्ष गायत्री बाजार के व्यवसायियों से भी कचरा गाड़ी में ही डालने की अपील कर आईं। जिससे कचरे से नाली जाम नहीं होंगी। अगर व्यवसाई नहीं माने तो अब जुर्माना लगेगा। 
गाय, बैल और रास्ते में सब्जी के ठेके, अब नहीं दिखना चाहिए: गायत्री
आपको याद ही होगा की नगर की सब्जी मंडियों में हालात क्या हैं। कमलागंज की सब्जी मंडी खाली या फिर दुकान की जगह गोदाम और ठेले सड़क पर जान लगाकर सब्जी का विक्रय, दूसरी पुरानी शिवपुरी की मंडी इधर भी यही हालात, तीसरी कोर्ट रोड की सब्जी मंडी जिसमें गाय बेलों की लोगों के बीच इंट्री, ग्राहकों को हर पल खतरा, दूसरे दुकान में गोदाम बनाकर सब्जी या तो नीचे बैठकर या फिर तख्त, हाथ ठेले लगाकर सब्जी विक्रय की जाती हैं। अब ये सब शायद आपको दिखाई नहीं देगा। आज सुबह मंडी जा पहुंची नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने मंडी के व्यवसायियों से अपील की की हाथ ठेले, तख्त हटाइए, सब्जी ऊपर दुकान में ही विक्रय की जा सकेगी। लोगो खासकर महिलाओं को परेशानी होती हैं। इनको बर्दास्त नहीं किया जाएगा। 
ठंडी सड़क की मुख्य गली में ठेले पर आलू
आपको याद होगा की ठंडी सड़क पर जाने वाली एक गली में आलू प्याज लहसुन व्यवसायियों का कब्जा हैं। हाथ ठेले और जमीन पर थोक आलू विक्रय किया जाता हैं। आज नपाध्यक्ष ने उक्त सड़क को खाली करने की अपील की हैं। अगर लोग नहीं माने तो जुर्माना किया जायेगा। आज उनके साथ पार्षद नीलम बघेल, प्रभारी यशपाल जाट, योगेश शर्मा भी थे। 
सड़कों से हटेंगे मवेशी, कराई मुनादी
पशु पालक संभल जाये और गायों को खूंटे पर रखकर चारा खिलाएं फिर दूध पिए। अगर अब सड़कों पर पशुधन नजर आया तो वह कांजी हाउस के साथ नगर से कई किमी दूर जंगल भेजा जा सकता हैं। नपा ने बड़ी तयारी कर की हैं।इसकी मुनादी भी करवाई गई हैं। 
कुत्तों की नसबंदी
कुत्तों। की नसबंदी का भी प्लान हैं। बढ़ती आबादी को लेकर नपा कुत्तों की नसबंदी करवाने की बात कह रही हैं। नपा एक्ट में प्रावधान हैं। 
नाला सफाई होगी
आज नपाध्यक्ष ने सब्जी मंडी से लेकर माधव चोक तक नाले की सफाई करने का निर्देश अधिकारियों एवं नाला गैंग को दिया है। सफाई अभियान शुरू कर दिया जाएगा।
ये बोलीं नपाध्यक्ष
आज सुबह कोर्ट रोड पर जाकर सब्जी मंडी में जो आम जनता को परेशानी होती है उनकी परेशानी को दूर करने के लिए जो सब्जी, फल वाले रास्ते पर या अपनी दुकान के आगे जो ठेला लगाते हैं उनको आग्रह किया है कि वह अपने दुकान से बाहर ठेला ना लगाएं क्योंकि आमजन को रास्ता निकलने में बहुत ही दिक्कत होती है साथ में सब्जी मंडी से लेकर माधव चोक का जो नाला है  चौराहे तक नाले का सफाई करने का निर्देश अधिकारियों एवं नाला गैंग को दिया है, जल्द सफाई अभियान शुरू कर दिया जाएगा। बाजार में व्यवसाई रोज शाम को शुरू की गई कचरा वाहन में ही कचरा डालें जिससे नाली चोक न हों। अगर लोगों ने सहयोग नहीं किया तो जुर्माना लगाऊंगी। 
गायत्री शर्मा, नपाध्यक्ष









कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129