Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: भोपाल इंटरसिटी रोज रात को चलाने होगा परीक्षण, बदरवास में रुकेगी इंटरसिटी, बोले रेल डीआरएम, गतिमान को भी सात दिन चलाने जैसे कई बिंदु भोपाल रेल मंडल की बैठक में लेकर शामिल हुए चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विष्णु अग्रवाल, क्लिक पूरी खबर

शुक्रवार, 2 सितंबर 2022

/ by Vipin Shukla Mama
भोपाल। भोपाल रेल मंडल की 30 अगस्त को 
बैठक आयोजित हुई, जिसमें पश्चिम मध्य रेलवे भोपाल के सभी अधिकारी डीआरएम श्री सौरभ बंधोपाध्याय के नेतृत्व में शामिल हुए और सभी डीआरसी मेंबर उसमें उपस्थित थे। खास बात ये रही की चेंबर ऑफ  शिवपुरी के सचिव विष्णु अग्रवाल भी इस बैठक में शिवपुरी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जिन्होंने अपने क्षेत्र से संबंधित मांगे बैठक में रखी। जिनमें से कुछ तत्काल मान ली गईं और ट्रायल परीक्षण शुरू होगा जबकि कुछ भविष्य में शुरू की जा सके इसके लिए प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय दिल्ली भेजे जायेंगे। कुलमिलाकर शिवपुरी के लिए अग्रवाल फिर बहुत कुछ लेकर लौटे हैं। 
शिवपुरी, बदरवास आदि स्टेशन को मिली सौगात 
 1- शिवपुरी रेलवे स्टेशन को भोपाल रेल मंडल द्वारा स्टेशन के विकास के लिए चुना गया है शीघ्र ही इस पर काम होगा।
2- शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर शिवपुरी के पर्यटन स्थल के चित्रों का लगाने के लिए रेल मंडल पर्यटन विभाग के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेगा इसका पत्र प्रेषित किया जा रहा है।
3- शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेल की बोगियों के सामने इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड स्वीकृत हो गया है जो कि जल्दी पूर्ण कराया जाएगा साथ में एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
 4- बदरवास के यात्रियों की मांग थी भोपाल ग्वालियर इंटरसिटी ट्रेन स्टॉपेज के लिए जिसको स्वीकार कर लिया गया है। साथ ही बदरवास स्टेशन का विस्तार किया जाएगा।
5- ग्वालियर भोपाल इंटरसिटी को रात्रि कालीन की जाने संबंध में विस्तृत चर्चा हुई इसके लिए उन्होंने परीक्षण कराने के लिए निर्देश जारी किए साथ में यह भी विचार किया जा रहा है इसको सातों दिन चलाया जाए। 
6-  गुना ग्वालियर ट्रैक के दोहरीकरण के संबंध में चर्चा हुई यह विषय रेल मंडल नई दिल्ली से संबंधित है। जिसके लिए उन्हें पत्र दिया गया।
7- ग्वालियर गुना मैमो ट्रेन के लिए पक्ष रखा गया इसमें बताया गया कि अभी भारतीय रेलवे का फोकस वंदे मातरम ट्रेनो पर है इसके बाद मेमो ट्रेन पर फोकस आएगा तभी इस पर कार्यवाही होगी।
8- ग्वालियर गुना रेलवे ट्रैक पर विद्युतीकरण किए काफी वक्त हो गया है लेकिन इसका लाभ नहीं मिला है इसमें बताया गया तीसरा क्वार्टर यानी 31 दिसंबर 2022 के बाद जब नया ट्रैक टाइम टेबल आएगा उसमें यहां के समय का सुधार किया जाएगा।
9- रेलवे स्टेशन के पास क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए चर्चा हुई इसका परीक्षण करने के निर्देश दिए गए।
10- नई दिल्ली से झांसी चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस का सातों दिन चलाने के लिए पत्र दिया गया जो कि रेल बोर्ड मंडल दिल्ली को भेजा जा रहा है। 
द ग्रेट श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया को दे रहे जानकारी
इन सारी गतिविधियों की जानकारी हमारे केन्द्रीय मंत्री द ग्रेट श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को भी प्रेषित की जा रही है ताकि हम सबको उनके प्रयासो से इसका लाभ मिल सके। 
पूर्व बैठक कर तय किए थे विषय
रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए सदैव अग्रणी चेंबर ऑफ कॉमर्स और खास विष्णु अग्रवाल ने इस बैठक से पूर्व एक बैठक शिवपुरी में अग्रवाल इलेक्ट्रोनिक पर चेंबर के अध्यक्ष अरविंद दीवान जी उद्योगपति के नेतृत्व में आयोजित की थी जिसमें जिले में रेल सुविधाओं की प्राथमिकता तय की गई थी। उसी के अनुसार एजेंडा लेकर अग्रवाल ने बैठक में शिवपुरी का ठोस पक्ष रखा।
ये बोले अग्रवाल
रेल सेवाओं में वृद्धि और सुधार और रेलवे स्टेशन शिवपुरी पर यात्री सुविधाओं को लेकर बैठक में हम शिवपुरी का पक्ष रखा। कई प्रस्तावों पर तत्काल एक्शन लिया गया। कुछ केंद्र को पत्र भेजकर सुविधाओं का लाभ मिलने की उम्मीद हैं। साथ ही अन्य व्यस्थाओं को लेकर समय-समय पर प्रयास किया जाएगा और यहां के शहरवासी भी इस संबंध में मुझसे 9826267066 पर संपर्क कर सकते हैं। 








कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129