Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: कोटा में 13 दिन में चौथी आत्महत्या, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड

शुक्रवार, 23 दिसंबर 2022

/ by Vipin Shukla Mama
कोटा। शिक्षा की काशी कहा जाने वाला कोटा नीट की तयारी करने वाले बच्चों की लगातार आत्महत्या से दहल गया है। अभी 11 दिसंबर को तीन स्टूडेंट के एक साथ आत्महत्या करने की ह्रदय विदारक घटना को लोग भूले तक नहीं हैं की इसी बीच राजस्थान के कोटा में फिर एक स्टूडेंट के आत्महत्या का मामला सामने आया है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी कर रहा स्टूडेंट अपने हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला। पिछले 13 दिन में सुसाइड का यह चौथा मामला है। प्रारंभिक तौर पर सुसाइड की वजह तनाव बताया जा रहा है।
मृतक कुमार (17) उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला है। वह कोटा के अन अकेडमी संस्थान से NEET की तैयारी कर रहा था। अनिकेत इंद्र विहार में एक हॉस्टल में किराए से कमरा लेकर रह रहा था। शुक्रवार दोपहर को अनिकेत के भाई ने उसे कॉल किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।
कई बार कॉल करने के बाद भी जब उसने कॉल पिक नहीं किया तो भाई ने हॉस्टल की वार्डन को कमरे में जाने के लिए कहा। वॉर्डन ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद हॉस्टल में रहने वाले दूसरे स्टूडेंट्स की मदद से जानकारी ली तो अनिकेत अपने कमरे में फंदे से झूलता मिला। इसके बाद वार्डन ने अनिकेत के भाई और पुलिस को सूचना दी। अनिकेत के भाई अभिषेक ने बताया कि छोटा भाई कोटा में 3 साल से नीट की तैयारी कर रहा था। उसे 11वीं कक्षा में उसे यहां प्रवेश दिलाया गया था। वह नीट की तैयारी कर रहा था। गुरुवार रात को ही अनिकेत की घर पर बात हुई थी । तब उसने ऐसी कोई बात नहीं बताई। जिससे लगे कि वह परेशान है।
हॉस्टल की वार्डन निर्मला सोलंकी ने बताया कि दूसरे बच्चों की मदद से अंदर देखा तो वह रस्सी से लटका हुआ था। बड़ा सवाल यह भी है कि स्टूडेंट के पास नायलॉन की रस्सी कहां से आई। माना जा रहा है कि वह सुसाइड करने के लिए बाजार से खरीद कर लाया था। जवाहर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची।
सूचना पर पुलिस अधिकारी वसुदेव ने बताया कि सुसाइड के कारणों की जांच कर रहे हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए MBS अस्पताल भेजा गया है।
उन तीनों में दो नीट तो तीसरा आईआईटी की कर रहा था तैयारी 
इधर 11 दिसंबर को जिन तीन स्टूडेंट ने एक साथ आत्महत्या की थी। उनमें से दो स्टूडेंट तो कोटा के तलवंडी इलाके के एक ही हॉस्टल के थे। जबकि तीसरा स्टूडेंट कुन्हाड़ी इलाके में रहता था। सुसाइड करने वाले दो स्टूडेंट नीट की जबकि एक स्टूडेंट आईआईटी की तैयारी कर रहा थे। दो स्टूडेंट बिहार व एक स्टूडेंट मध्य प्रदेश का रहने वाला था।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129