Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका ग्रेट: बजरंग दल, युवाओं को देश सेवा के प्रति प्रेरित करने मनाता है शौर्य दिवस : प्रांत मंत्री पप्पू वर्मा, नगर में निकली भव्य शोर्य यात्रा

रविवार, 25 दिसंबर 2022

/ by Vipin Shukla Mama
बजरंग दल ने मनाया शौर्य दिवस, नगर में अनुशासनात्मक रूप से निकाली शौर्य यात्रा, लोगों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत
शिवपुरी। देश का कोई भी कोना है वहां जब गौ हत्या, धर्मांतरण, लव जिहाद, इस्लामी जिहाद सिर उठाते है तो इन्हें कुचलने और दबाने के लिए बजरंत दल ही एक ऐसा संगठन होता है जो सदैव हिन्दुओं के रक्षार्थ आगे रहता है, बजरंगदल के द्वारा शौर्य दिवस मनाया जाना युवाओं को देश सेवा के प्रति प्रेरित करने का कार्य है
ताकि देश का युवा आगे आकर देश सेवा में अपना योगदान दें, शौर्य दिवस आने वाली भावी पीढ़ी को भी यह स्मरण कराता है कि इस देश में हिन्दुत्व की रक्षा के लिए बजरंग दल से जुडऩा बहुत आवश्यक है और घर-मोहल्ले और गांव-गांव में बजरंग दल का संगठन सशक्त और संगठित होगा तो देश विरोधी ताकतें कभी अपना सिर नहीं उठा सकेंगी, इसलिए हमेशा संगठित रहो और सभी को जोड़कर संगठन को भी सशक्त बनाओ। संगठन और शौर्य दिवस पर यह उद्बोधन दिए बजरंग दल संगठन के प्रांत मंत्री पप्पू वर्मा ने जो स्थानीय वीर सावरकर पार्क में आयोजित भव्य शौर्य यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में देशभक्ति का जोश भर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम के मंचासीन अतिथियों में नगर की प्रथम महिला नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती हेमलता रघुवीर रावत, संघ के विभाग कार्यवाह राजेश भार्गव, बजरंग दल के विभाग मंत्री नरेश ओझा, डॉ.कमल भदौरिया विशेष रक्षा प्रमुख, विश्व हिन्दू परिषद संगठन जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, प्रांत टोली से जगदीश बग्गा, वार्ड क्रं.19 से नपा पीआईसी सदस्य पार्षद रामसिंह यादव, वार्ड क्रं.20  से पार्षद विजय शर्मा, वार्ड क्रं.17 से पार्षद राजा यादव मौजूद रहे। अतिथियों के द्वारा सर्वप्रथम मॉं भारती और हनुमान जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया तत्पश्चात बजरंग दल के शौर्य दिवस पर वक्ताओं ने संक्षिप्त शब्दों में अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान एकतल गीत राजा राठौर द्वारा अमृत वाचन संदीप गोस्वामी ने किया। स्वागत भाषण विहिप जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव ने जबकि कार्यक्रम की प्रस्तावना विभाग मंत्री नरेश ओझा के द्वारा प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का सफल संचालन रजत शर्मा ने जबकि आभार प्रदर्शन बजरंग दल जिला संयोजक उपेन्द्र यादव के द्वारा व्यक्त किया गया।
भव्य शौर्य यात्रा में मास्क लगाकर कोरोना से बचाव को लेकर दिया संदेश
बजरंग दल जिला संयोजक उपेन्द्र यादव ने इस दौरान बताया कि वर्तमान हालात एक बार फिर से कोरोना जैसी भयावह बीमारी से लोग सजग रहें इसे लेकर भव्य शौय यात्रा में शामिल प्रत्येक बजंरग दल कार्यकर्ता अपने चेहरें पर मास्क लगाए हुए थो जो कि अन्य लोगों को संदेश दे रहे थे कि हमें कोरोना के प्रति सजग होने की आवश्यकता है इसलिए बचाव आज से और अभी से करें ताकि इस बीमारी से हरेक व्यक्ति का बचाव हो सके। यहां करीब 560 बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने अनुशासनात्मक रूप से इस भव्य शौर्य यात्रा में मास्क लगाकर कोरोना बचाव का संदेश दिया। 
नगरवासियों ने पुष्पवर्षा कर किया स्वागत
शौर्य दिवस के अवसर पर बजरंग दल के द्वारा निकाली गई भव्य शौर्य यात्रा का नगर में वीर सावरकर पार्क से प्रारंभ होने के साथ ही पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। स्वागत की शुरूआत सर्वप्रथम नगर की प्रथम महिला नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के द्वारा किया गया जिनके साथ वरिष्ठ पार्षद रामसिंह यादव अन्य स्थानीय लोग शामिल रहे। इसके आगे सेसई मिष्ठान के संचालक रवि गुप्ता ने भी अपने साथियों के साथ इस भव्य शौर्य यात्रा का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। यह शौर्य यात्रा नगर के झांसी तिराहा, कालीमाता मंदिर, नीलगर चौराहा होते हुए पुरानी शिवपुरी मार्ग से राजेश्वरी रोड़ होते हुए अस्पताल चौराहा से निकलकर कोर्ट रोड़ माधवचौक से होकर पुन: गुरूद्वारा होते हुए वीर सावरकर पार्क पहुंची जहां शौर्य यात्रा का समापन हुआ। इस शौर्य यात्रा का नगरवासियों ने अनेकों स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और इन सभी बजरंग दल कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129