Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका ग्रेट: पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल ने माल लदान में बनाया नया कीर्तिमान

सोमवार, 2 जनवरी 2023

/ by Vipin Shukla Mama
माह दिसंबर 2022 में मंडल को 0.995 मिलियन टन माल लदान से रुपये 115.09 करोड़ की कमाई हुई
भोपाल। मण्डल रेल प्रबंधक श्री सौरभ बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन में वाणिज्य एवं परिचालन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करते हुए माल परिवहन से जुड़े बड़े और छोटे व्यापारियों से संपर्क कर उन्हें रेलवे के जरिये अधिकाधिक माल का परिवहन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।
इसी तारतम्य में अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारियों द्वारा आपसी समन्वय से कार्य करने के परिणामस्वरूप भोपाल मण्डल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दिसंबर माह में 0.995 मिलियन टन माल का लदान किया, जिससे रुपये 115.09 करोड़ का रेल राजस्व प्राप्त हुआ। वैगन के रूप में यह 546 वैगन औसतन प्रतिदिन रहा। यह भोपाल मण्डल पर अब तक का माल भाड़े का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है।
पिछला सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा माल लदान में 0.924 मिलियन टन और राजस्व में 113.77 करोड़ मासिक रहा है। इस प्रकार  पिछले सर्वश्रेष्ठ माल लदान के आंकड़े से 7.68 प्रतिशत तथा पिछले सर्वश्रेष्ठ माल लदान से प्राप्त आय से 1.16 प्रतिशत अधिक है।
वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक श्रीमती प्रियंका दीक्षित ने बताया कि मण्डल रेल प्रबन्धक के मार्गदर्शन में भोपाल मंडल का बिजनेस डेवलपमेन्ट ग्रुप आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेलवे के जरिये माल यातायात को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयासरत है। माल परिवहन से जुड़े व्यापारियों से संपर्क कर विभिन्न प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें रेलवे के जरिये अधिकाधिक माल का परिवहन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जिसके परिणामस्वरूप मण्डल के मालभाड़ा राजस्व में बढोत्तरी हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129