Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: बीट कार्यक्रम "समझौता समाधान आपके द्वार" में "एसडीएम शिवपुरी गणेश जायसवाल" ने सतनवाडाकला में दो पक्षों के मध्य वर्षों से चले आ रहे रास्ते का विवाद सुलझाया

बुधवार, 4 जनवरी 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। बीट कार्यक्रम समझौता समाधान आपके द्वार के अंतर्गत दिनांक 03.01.2023 को एसडीएम शिवपुरी गणेश जायसवाल ने मौके पर जाकर ग्राम राजा की मुड़ेरी तहसील शिवपुरी वृत्त सतनवाडाकला में दो पक्षों के मध्य वर्षों से चले आ रहे रास्ते का विवाद सुलझा दिया। इस विवाद में मोहन सिंह भदौरिया एवं भुपेन्द्र सिंह जादौन मुख्य पक्षकार थे। 
उक्त रास्ता विवाद के चलते समस्त ग्रामवासी भी परेशान थे। जिसके संबंध में शिकायती आवेदन कलेक्टर अक्षय सिंह एवम एसएसपी राजेश सिंह के समक्ष भी पेश किये गये थे। राजस्व एवं पंचायत अमले द्वारा पूर्व में निराकरण करने का प्रयास किया गया परंतु सहमति न बनने से विवाद की स्थिति निर्मित हो रही थी।
उक्त विवाद को आज बीट समाधान के अंतर्गत लिया गया।समझौता समाधान के तहत ग्राम पंचायत में आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गणेश जायसवाल के निर्देशन में तहसीलदार शिवपुरी नरेश गुप्ता, नायब तहसीलदार आदि समस्त टीम के सदस्य उपस्थित रहे। विवाद का कारण जानने हेतु दोनों पक्षकारों को समक्ष में बुलाया गया एवं उभय पक्ष को सुनने के पश्चात वस्तुस्थिति की जाँच हेतु मौका निरीक्षण किया
गया। निरीक्षण उपरांत पाया कि रास्ते को भूमि को निजी स्वय की मानकर कटी झाड एवं वृक्षों की डालों से अवरूद्ध किया गया। मौके पर नक्शा अनुसार रास्ता न निर्मित होने से उक्त स्थिति निर्मित हुई। चूंकि रास्ता परमपरागत एवं रूढिगत था जिसकी ग्राम पंचानों द्वारा पुष्टि की गई। श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी गणेश जायसवाल एवं ग्राम प्रबुद्धजनों द्वारा उभय पक्ष को समझाया गया। जिसपर दोनो पक्षो द्वारा आपसी समझ का परिचय देते हुये रास्ते को खोलने की सहमति दी गई। साथ ही पक्षकार मोहन सिंह भदौरिया द्वारा रूढ़गत रास्ते के अतिरिक्त नवीन रास्ता स्वयं के खेत की मेड़ से ग्रामवासियों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये दिया। जिसके बाद दोनो पक्षों ने खुशी खुशी एक दूसरे को पुष्पमाला पहनाकर एवं गले मिलकर आपसी समझोते से विवाद खत्म किया।
बीट समाधान के दौरान ग्रामीणजनों के कचरा डालने को लेकर विवाद को अनुविभागीय अधिकारी गणेश जायसवाल के मार्गदर्शन में पंचायत कर्मियों द्वारा सुलझाया गया राशन वितरण को लेकर उत्पन्न समस्याओं का भी मौके पर तत्काल निराकरण किया गया जिसके लिये समस्त ग्रामवासियों द्वारा बीट अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129