Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: बड़वानी के कलेक्टर शिवराज सिंह और शिवपुरी के एडवोकेट सुरेश धाकड़ पढ़े जिस झलवासा के प्राथमिक स्कूल में उसकी हालत बदतर, गर्ल्स टॉयलेट में नहीं छत, बिल्डिंग की टपकती छत, दरकी दीवारें

सोमवार, 2 जनवरी 2023

/ by Vipin Shukla Mama
Shivpuri शिवपुरी। लोनिवि के राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा की विधानसभा पोहरी अंतर्गत ग्राम झलवासा के प्राथमिक स्कूल की हालत बदतर हो गई हैं। ये वही झलवासा का स्कूल हैं जिसमें जिला बड़वानी के कलेक्टर शिवराज सिंह और शिवपुरी के एडवोकेट सुरेश धाकड़ जैसे नामी लोगों ने पढ़ाई की है। बड़वानी को अपने बेहतर कार्यों से अग्रणी लाने वाले शिवपुरी निवासी कलेक्टर शिवराज ने कभी सोचा भी नहीं होगा की उनके स्कूल की हालत इतनी अधिक खराब हो गई हैं जिसमें वे कभी पढ़े थे।
शिवपुरी के जिले शिक्षा अधिकारियों की बंद आंखों के नतीजे में यहां संचालित बालक, बालिका वाला यह स्कूल अपनी बदतर हालत पर आंसू बहा रहा हैं। पूरी तरह जीर्ण शीर्ण हालत में जा पहुंची बिल्डिंग की सभी दीवारें  क्रेक हो गई हैं जबकि पूरी छत से बारिश के धार लगकर पानी टपकने की गवाही दीवार और छत खुद दे रही हैं। नीचे से प्लास्टर तक नहीं। तो किसी जगह से छत का कुछ हिस्सा गिरा भी तो उसकी जगह लकड़ी लगाई गई हैं। यानी कभी भी बिल्डिंग की छत धराशाही हो सकती हैं लेकिन जीमेदार देखते तक नहीं। आज जब इसी स्कूल के पूर्व छात्र एडवोकेट सुरेश धाकड़ स्कूल जा पहुंचे और तस्वीरों को केमरे में कैद किया तो स्टाफ ने बताया की उन्होंने कई बार लिखित में शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 
गर्ल्स टॉयलेट जिसकी छत नहीं, सुरक्षा पर सवाल
बच्चों के लिए बने टॉयलेट की हालत भी ठीक नहीं। छत तक नहीं हैं जिससे सुरक्षा पर सवाल हैं। गंदगी भी साफ देखी जा सकती हैं।
दो पूर्व छात्र भी शिक्षा विभाग में पदस्थ
एडवोकेट सुरेश धाकड़ ने कहा की हद तो ये हैं की इसी स्कूल में पढ़कर आज शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे सुरेश शर्मा और राजेश वर्मा ने भी कभी अपने ग्राम के स्कूल की सुध लेना उचित नहीं समझा जिससे अंदाज लगाया जा सकता हैं की जिले के अन्य स्कूलों की हालत कैसी होगी। इस बारे में जब डीईओ समर सिंह राठौर से बात की कोशिश की तो उन्होंने फोन अटेंड नहीं किया।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129