Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका डिफरेंट: SP नहीं अब SSP राजेश सिंह चंदेल कहिए, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर वर्मा ने स्टार लगाकर दी राजेश जी को बधाई, जानिए क्यों खास हैं एसएसपी राजेश

सोमवार, 2 जनवरी 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी की आन, वान, शान श्री चंदेल को मिली पदोन्नति, जिले में खुशी की लहर
शिवपुरी, 2 जनवरी 2023। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल को राज्य शासन द्वारा प्रवर श्रेणी वेतनमान देकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद पर पदोन्नत किया गया है। यानि अब हम सभी उन्हें एसपी नहीं बल्कि एसएसपी राजेश सिंह चंदेल के नाम से पुकारेंगे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर श्री डी श्रीनिवास वर्मा ने नए साल के अवसर पर ग्वालियर कलेक्ट्रेट में एसएसपी राजेश सिंह चंदेल के दोनों कंधों पर पदोन्नति के स्टार लगाकर उन्हें बधाई दी। शिवपुरी जिले को गोरवान्वित करने वाले इस अवसर पर कलेक्टर ग्वालियर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी सहित अन्य अधिकारियों ने भी उन्हें बधाई दी। श्री चंदेल भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष-2010 बैच के वरिष्ठ अधिकारी हैं। बता दें की एसपी रहते हुए राजेश जी ने जिले में कानून व्यवस्था को तो चुस्त दुरुस्त रखा ही हैं साथ ही korona के दौरान जन जन की रक्षा पूरी टीम के साथ मिलकर की। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर अक्षय सिंह के साथ लोगों के दिलों को जीतने का भी काम किया। नतीजे में आज उनकी ख्याति सीमाओं को पार कर चुकी है। उनसे बेहतर संबंधों के दावे जहां खास लोग करते नहीं थकते बल्कि आमजन को भी एसएसपी राजेश अपने खास लगते हैं। इस उपलब्धि पर धमाका संपादक विपिन शुक्ला मामा की तरफ से बहुत बहुत बधाई।
जिले में कई ऐतिहासिक कार्य किए
पुलिस सेवा में सुरक्षा सबसे अहम होती हैं लेकिन एसपी चंदेल ने सुरक्षा के मोर्चे पर तो सफलता के झंडे गाढ़े ही हैं बल्कि जिले में पुलिस परिवारों को जोड़ते हुए शिवपुरी के जन मानस के उत्थान के भी काम किए। जिनमें निम्नलिखित कार्य मील के पत्थर साबित होंगे।
*परिवार परामर्श केंद्र से लोगों को जोड़ने का काम किया जिससे कई मसले आसानी से सुलझे, नगर के कई लोग इससे जुड़े।
*पुलिस पेट्रोल पंप की स्थापना की जिसका लाभ नगर के लोगों को तो मिल ही रहा हैं बल्कि पुलिस के लिए भी इसका मुनाफा काम आएगा।
*पुलिस अस्पताल को पुनर्जीवित किया। संसाधन के साथ डॉक्टर और स्टाफ के प्रबंध किए।
पुलिस jim की शुरुआत की। 
*पुलिस कम्यूनिटी हॉल की स्थापना की।
पुलिस विवाह घर की स्थापना की जिसका लाभ नगर के लोग भी आसान बुकिंग राशि देकर उठाते हैं।
*पर्यटन की दिशा में लोगों को प्रेरित किया। कलेक्टर अक्षय के साथ जल्द शुरू होने वाले टाइगर प्रोजेक्ट के लिए उन ग्रामों को समझाइश और कठोरता से खाली करवाया जिनके ग्रामीण मुआवजा लेकर जमीन खाली नहीं कर रहे थे। 
*खेलों की दिशा में एसएसपी राजेश सिंह की रुचि जाहिर हैं वे खेलों को प्रमोट करते हैं और खुद बैडमिंटन के माहिर हैं।
*हाल ही में साइकिल चलाने के लिए पैडलर ग्रुप तैयार किया। खुद 500 किमी से अधिक साइकिल चला चुके हैं।
*नगर को सीसीटीवी से कसने की तरफ कदम बढ़ाया और आज लगभग हर संवेदनशील जगहों, बाजारों में उनकी पहल पर कैमरे लगाए जा चुके हैं।
*पुलिस क्वार्टर पूरी निगरानी में तैयार करवाए हैं।
अभी और मुकाम बाकी
संवेदनशील, मिलनसार और हरदिल अजीज जैसी अच्छाइयों से लवरेज एसएसपी राजेश सिंह चंदेल से अभी जिले को कई और उम्मीद हैं, कई और मुकाम बाकी हैं, निश्चित ही होनहार, काबिल और कभी न हार मानने वाले एसएसपी राजेश जी कमाल कर दिखाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129