Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका अच्छी खबर: मुख्यमंत्री चौहान 24 जून को विकास की सौगात लेकर ग्वालियर आयेंगे

रविवार, 18 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
महिला सम्मेलन सह आवासीय भू-अधिकार पत्र वितरण समारोह में होंगे शामिल 
*हजार बिस्तर अस्पताल का करेंगे निरीक्षण व लोकार्पण, महाराज बाड़े पर स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेने भी जायेंगे 
*मध्य भारत हिंदी साहितय भवन का भूमिपूजन करेंगे और अचलेश्वर मंदिर पर रथ यात्रा में होंगे शामिल 
*ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने संभाग आयुक्त, एडीजीपी, कलेक्टर, एएसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की 
ग्वालियर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 24 जून को विकास कार्यों की सौगातें लेकर ग्वालियर आयेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री चौहान मेला मैदान पर आयोजित होने जा रहे भव्य समारोह में आवासीय भू-अधिकार सहित अन्य योजनाओं के तहत हितलाभ वितरण और विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। साथ ही इस अवसर पर आयोजित महिला सम्मेलन में लाड़ली बहनाओं से संवाद भी करेंगे। ग्वालियर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान मध्य भारत हिंदी साहित्य भवन के भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद अचलेश्वर मंदिर पहुँचकर भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल होंगे। इसी कड़ी में एक हजार बिस्तर अस्पताल का निरीक्षण और लोकार्पण करने जायेंगे। इसके बाद महाराज बाड़ा पहुँचकर स्मार्ट सिटी के विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे।ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को संभाग आयुक्त श्री दीपक सिंह, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री डी श्रीनिवास वर्मा, कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, नगर निगम आयुक्त श्री हर्ष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती नीतू माथुर व अपर कलेक्टर श्री एच बी शर्मा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर 24 जून को मुख्यमंत्री श्री चौहान के मुख्य आतिथ्य में प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। 
 ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधिगण भी मेला मैदान पर आयोजित होने जा रहे समारोह सहित अन्य कार्यक्रमों में पूरा सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा इसके लिये वे स्वयं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। श्री तोमर ने निर्देश दिए कि समारोह में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में पंजीकृत बहनों सहित विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित ऐसे हितग्राहियों को अवश्य आमंत्रित करें, जो मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ संवाद कर अपनी खुशियाँ साझा करना चाहते हैं। 
जनप्रतिनिधिगण भी इस काम में सहयोग करेंगे
 संभाग आयुक्त श्री दीपक सिंह ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल पर ऐसी व्यवस्था रहे, जिससे हितग्राही सुगमता के साथ निर्धारित सेक्टर में पहुँच सकें। वाहनों की पार्किंग नजदीक हो, जिससे हितग्राहियों को कम से कम दूरी तय करनी पड़े। कार्यक्रम स्थल पर पेयजल की पुख्ता व्यवस्था करने पर भी उन्होंने विशेष बल दिया। 
 अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री डी श्रीनिवास वर्मा ने कहा कि 24 जून को मुख्यमंत्री श्री चौहान की मौजूदगी में प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थल पर निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था के लिये बेरीकेटिंग करने के लिये संबंधित अधिकारियों से कहा। उन्होंने कहा बेरीकेटिंग इस प्रकार से की जाए जिससे आम जन को असुविधा न हो। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी बनी रहे। 
 कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि मेला मैदान में आयोजित होने वाले समारोह में शहर के चारों ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था की जाए। पहले से ही स्पष्ट हो कि किस क्षेत्र के वाहन के लिये कौन सी पार्किंग निर्धारित है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि समारोह में लगभग 7 हजार 700 हितग्राहियों को आवासीय भू-अधिकार पत्र का वितरण किया जाना है। सभी संबंधित हितग्राहियों को इसकी सूचना पहले से ही दे दी जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 24 जून को प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों से संबंधित अन्य व्यवस्थाओं को समय-सीमा में पूर्ण करने के लिये अधिकारीवार जिम्मेदारियाँ सौंपी हैं। 
#smartcitygwalior #gwalior #JansamparkMP














कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129