Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: सेठ रामदयाल जैन पर तीन लाख में गिरबी रखी जमीन नहीं लौटाने का आरोप

गुरुवार, 15 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। कोलारस की चंदोरिया स्थित एक भूमि को शिवपुरी नगर के सेठ रामदयाल जैन के पास गिरवी रखा गया था लेकिन अब वह जमीन वापस नहीं कर रहे। ये आरोप गुरुवार को एसपी
कार्यालय पहुंची वृद्ध महिला मुन्नी कुशवाह ने लगाया हैं। उसका कहना हैं की जब उसके पति को तबियत खराब थी तब उसने तीन लाख में भूमि गिरवी रखी लेकिन अब वापस नहीं कर रहे। 
देखिए क्या लिखा हैं एसपी को दिए गए ज्ञापन में
श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जिला शिवपुरी म.प्र.
विषय :- प्रार्थिया के स्वामित्व व आधिपत्य की भूमि को अपने दमाद गोपाल कुशवाह पुत्र मुन्नालाल कुशवाह निवासी करौदी कॉलोनी शिवपुरी के नाम से करा दी थी जिसको रामदयाल जैन संस्कार स्कूल के संचालक निवासी गुरूद्वारा के पास शिवपुरी से 3,50,000 रूपये लिये थे जिसमें उक्त जैन द्वारा अमानत के तौर पर अपने हित में रजिस्ट्री करा ली थी. जब तुम रूपये दे दोगे तब तुम्हारे हित में साढ़े तीन बीघा भूमि की रजिस्ट्री करा दूंगा लेकिन उक्त रामदयाल जैन द्वारा प्रार्थियों द्वारा रूपये देने की कहने पर मेरे हित में रजिस्ट्री न कराये जाने और टालमटूल कर परेशान करने एवं जान से मारने की और झूठे केस में फंसाने की धमकी देने बावत्।
महोदय,
उपरोक्त विषय में निवेदन है कि, प्रार्थिया श्रीमती मुन्नीबाई कुशवाह पनि स्व. गोपाल सिंह कुशवाह निवासी ग्राम चंदोरिया तह कोलारस थाना कोलारस जिला शिवपुरी म.प्र. की निवासी होकर एक वृद्ध गरीब विधवा महिला हूँ।
यह कि, प्रार्थिया के स्वामित्व व आधिपत्य की भूमि ग्राम चंदोरिया तहसील कोलारस जिला शिवपुरी में स्थित है, जिसको मैंने अपने दमाद गोपाल कुशवाह पुत्र मुन्नालाल कुशवाह निवासी करौदी कॉलोनी शिवपुरी को करा दी थी लेकिन प्रार्थिया को रूपयों की आवश्यकता होने के कारण दमाद गोपाल कुशवाह से बोलकर रामदयाल जैन संस्कार स्कूल के संचालक निवासी गुरूद्वारा के पास शिवपुरी से 3,50,000 रूपये लेकर अमानत के तौर पर जैन व उसके द्वा बताये गये व्यक्ति के हित में रजिस्ट्री करा दी थी और उसने बताया था कि जब तुम रूपये दे दोगे तब तुम्हारे हित में साढ़े तीन बीघा भूमि की रजिस्ट्री करा दूंगा।
यह कि, जब हमने उक्त रामदयाल जैन से जमीन वापिस करने के लिए कहा ततो उसने कहा कि आप रूपये जमा कराओ तब प्रार्थिया और मेरे पति गोपालसिंह एवं मेरे लड़के दुर्गेश के सामने कोलारस में 2,80,000 रूपये एवं 39000 रूपये हमारे हित में रजिस्ट्री कराने के लिये गये थे। लेकिन इसी बीच में मेर पति 20 अगस्त 2022 को हो गया। इसके कुछ समय बाद प्रार्थिया और मेरे पुत्र ने रजिस्ट्री कराये जाने हेतु उक्त व्यक्ति से कहा तो उक्त रामदयाल टालमटूल कर रहा है, और बोल रहा है कि न तो तुमने रूपये दिये है, और न ही मैं तुम्हारे नाम रजिस्ट्री करा रहा हूं।
यह कि अब उक्त व्यक्ति अपने अन्य साथियों को बंदूक व अन्य हथियार ले जाकर प्रार्थिया और लडके से बोल रहा है कि, जमीन को खाली करो मुझे जमीन बेचना हैं, अगर जमीन खाली नही की तो तुझे और तेरे पुत्र एवं परिवार के सदस्यों को जान से मार दूंगा या किसी झूठे केस में फंसा दूंगा तब प्रार्थिया और लडके ने कहा कि आपसे लिये गये रुपये आपने वापिस मय रजिस्ट्री खर्चा के ले लिये हैं। तो वह बोल रहा है कि मेरे पास कोई रूपये नही है, इस प्रकार उक्त व्यक्ति ने पार्थिया के साथ धोखाधडी है व हमारी जमीन को लठ के बल पर व हथियार के बल पर खाली करवाकर हमें बेदखल करना चाहता है, और जान से मरवाना चाहता है।
यह कि उक्त व्यक्ति द्वारा इस प्रकार की धमकी देने से प्रार्थिया और पुत्र एवं परिवार के सदस्य काफी भयभीत और परेशान बने हुर है, उक्त रामदयाल और उसके साथी एवं परिवार के सदस्य हमारे साथ कभी भी कोई घटना दुर्घटना घटित कर सकते है या किसी झूठे कैस में फंसा सकते है, इसलिए इसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाकर हमारी जानमाल की रक्षा की जायें। अगर हमारे साथ कोई घटना दुर्घटना घटित होती है, तो उक्त व्यक्ति रामदयाल जैन को ही जिम्मेदार समझा जायें।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि, प्रार्थिया द्वारा लिये गये रूपये उक्त जैन द्वारा वापिस लेने व हमारे हित में रजिस्ट्री न कराने एवं जान से मारने की और झूठे केस में फंसाने की धमकी देने के लिए कार्यवाही की जाकर हमारे हित में रजिस्ट्री करवाये जाने हेतु आदेश प्रदान करें तो श्रीमान जी की अति कृपा होगी। दिनांक 08.06.2023
प्रार्थिया
श्रीमती मुन्नीबाई पत्नि स्व. गोपाल सिंह कुशवाह निवासी ग्राम चंदोरिया तह. कोलारस थाना कोलारस जिला शिवपुरी म.प्र. मोबा. 8962634558













कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129