Responsive Ad Slot

Latest

latest

जिंदगी समय से ज्यादा कीमती है, गेट खुलने के बाद ही लेवल क्रोसिंग पार करें

शुक्रवार, 9 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मंडल
भोपाल मंडल चला रहा है, लेवल क्रासिंग जागरूकता अभियान
भोपाल। इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय लेवल क्रासिंग जागरूकता दिवस (15 जून ) के उपलक्ष्य में रोड यूजर्स को जागरूक करने के लिए मण्डल की संरक्षा एवं इंजीनियरिंग टीम द्वारा भोपाल मण्डल पर विशेष लेवल क्रोसिंग जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पूरे मण्डल के विभिन्न समपार फाटकों को पार करते समय बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी देते हुए लोगों में जागरूकता लाई जा रही है।
रेल समपार फाटक बंद होने पर रुकिये, जबरदस्ती मत करिए। फाटक खुलने पर ही उसे सावधानी पूर्वक पार करिये।
ट्रेन की गति का अनुमान न लगाएं, यह आप के अनुमान से अधिक है, आती हुई ट्रेन के हॉर्न की आवाज पर ध्यान दें। कोई ट्रेन तो नहीं आ रही, यह सुनिश्चित होने पर ही रेल समपार को पार करें। रेलवे ट्रैक पर पहला अधिकार रेल का है, उसे पहले निकलने दें आदि लेवल क्रॉसिंग पार करते समय बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी देते हुए सड़क उपयोगकर्ताओं को जागरूक किया जा रहा है।
इसके साथ ही संरक्षा एवं इंजीनियरिंग विभाग की टीम द्वारा मंडल में समपार फ़ाटकों पर जाकर सावधानी सम्बन्धी जानकारी युक्त पम्फलेट बांटकर तथा पोस्टर एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से भी समपार फाटक पार करने संबंधी नियमों की जानकारी दी जा रही है। 
मंडल रेल प्रबंधक श्री सौरभ बंदोपाध्याय ने आम जनता, सामाजिक एवं गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि वह सड़क उपयोगकर्ताओं को जागरूक करने के लिए समय- समय पर जागरूकता अभियान चलाकर समपार फाटक पर संभावित दुर्घटनाओं को रोकने में अपना योगदान दें।













कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129