Responsive Ad Slot

Latest

latest

क्रान्तितीर्थ आयोजन क्रम में कविता प्रतियोगिता सम्पन्न

गुरुवार, 8 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। अखिल भारतीय साहित्य परिषद द्वारा पिछले दो माह से चल रहे क्रान्तितीर्थ अभियान अंतर्गत शिवपुरी कन्या महाविद्यालय में कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,जिसमे मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार लखनलाल खरे,विशिष्ठ अतिथि महाविधालय के प्राचार्य एन के जैन, प्राध्यापक श्रीमती ज्योत्स्ना सक्सेना व अध्यक्षता साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष प्रदीप अवस्थी ने की।पूरे मध्यभारत प्रान्त के जिलों में 18 अप्रैल से प्रारम्भ हुए क्रान्तितीर्थ अभियान अंतर्गत शिवपुरी कन्या महाविद्यालय में ये कविता प्रतियोगिता आयोजित की गई,जिसमे 9 नवोदित कवियों ने अपनी कविता प्रस्तुत की।इस अवसर पर बोलते हुए वरिष्ठ साहित्यकार लखनलाल खरे ने कहा कि शिवपुरी चंचल,राजीव ,विरही की भूमि है,इन मूर्धन्य साहित्यकारों को पूरा भारत जानता है व सम्मान से नाम लेता है,इनकी परम्परा को युवाओ को आगे बढ़ाना चाहिए व साहित्यिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करते हुए नाम रोशन करना चाहिए।
महाविद्यालय के प्राचार्य एन के जैन ने क्रान्तितीर्थ आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर इन बलिदानियों का स्मरण हम नही करेंगे युवाओ को इनके जीवन से अवगत नहीं कराएंगे तो आजादी का मोल नहीं समझ पायेंगे।
प्राध्यापक ज्योत्सना सक्सेना ने रेणु राय ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
आभार कार्यक्रम संयोजक अंजली गुप्ता ने व्यक्त किया,बच्चों ने अंजली गुप्ता का वाह क्या बात है में प्रस्तुति को लेकर अभिनदंन भी किया।
कार्यक्रम का संचालन धर्मेंद्र धाकड़ ने किया।













कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129