Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: जिला आबकारी विभाग ने ताले में कैद किए भगवान शंकर, जिला अभिभाषक संघ ने कहा कलेक्टर रविंद्र कुमार से, सर खुलवाइए ताला, नहीं कर पा रहे वकील दर्शन, आयुक्त को भी भेजा पत्र, नहीं तो आंदोलन

गुरुवार, 8 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा की तर्ज पर शिवपुरी कलेक्ट्रेट स्थित भगवान शिव को जिला आबकारी विभाग ने ताले में कैद कर दिया हैं। जिसके बाद जिला अभिभाषक संघ और जिला आबकारी विभाग शंकर भगवान के मंदिर को लेकर आमने सामने आ गए हैं। जल्द ही भगवान शिव को दर्शन के लिए आज़ाद न किया तो वकील सड़क पर उतर सकते हैं।
 जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र समाधियां, सचिव पंकज आहूजा ने कलेक्टर रविंद्र कुमार एवम आबकारी विभाग के आयुक्त को इसी संबंध में पत्र भेजा हैं। जिसमें लिखा हैं की कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित भगवान शंकर के मंदिर का निर्माण वकीलों और अन्य लोगों ने मिलकर करवाया हैं। इस मंदिर के दर्शन उपरांत वकील अपनी दिनचर्या शुरू करते आए हैं लेकिन बीते दिनों जिला आबकारी विभाग ने उक्त मंदिर प्रवेश के रास्ते पर ताला डालकर जालियां लगा दी हैं जिससे सभी लोग परेशान हैं। इसलिए उक्त ताला अविलंब खोला जाए। इस बारे में पहले जिला आबकारी अधिकारी से संपर्क किया जा चुका हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। 
ये भेजा गया हैं पत्र कलेक्टर और आयुक्त को 
श्रीमान कलेक्टर महोदय
विषय :-
महोदय,
जिला शिवपुरी म.प्र. जिला आबकारी अधिकारी शिवपुरी
द्वारा अभिभाषकगण एवं नागरिकों की धार्मिक भावनाओं से खिलबाड बाबत् ।
उपरोक्त विषयान्तर्गत लेख है कि जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर के एक भाग में स्थित है, अभी कुछ माह पूर्व आबकारी कार्यालय के समीप स्थित प्राचीन शिवमंदिर का जीर्णोद्धार हुआ है तथा उक्त जीर्णोद्धार कार्य में अभिभाषकगण एवं आम नागरिक द्वारा आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया है। उक्त प्राचीन शिवमंदिर 40 वर्ष से अधिक पुराना होकर जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय के समीप स्थित है। न्यायालयीन कार्य प्रारंभ करने के पूर्व प्रायः अभिभाषकगण, पक्षकारगण एवं कलेक्ट्रेट कार्यालय में आने वाले नागरिकगण उक्त शिव मंदिर में दर्शन कर अपने दैनिक कार्य प्रारंभ करते है किंतु जिला आबकारी अधिकारी द्वारा बिना माननीय कलेक्टर महोदय की अनुमति प्राप्त किये उक्त शिव मंदिर जाने का तथा जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय से अधिकांश कलेक्ट्रेट में स्थित विभागों के कार्यालय जाने का रास्ता बंद कर प्रवेश द्वार पर ताला लगा दिया गया है। जिला आबकारी अधिकारी महोदय द्वारा उक्त शिव मंदिर का संपूर्ण मार्ग लोहे की जालियां तथा ताला लगाकर बंद कर देने से आम नागरिक, अभिभाषकगण, पत्रकार बंधू शिव मंदिर में दर्शन करने से वंचित हो रहे है तथा आम नागरिकों को कलेक्ट्रेट स्थित अन्य कार्यालयों में जाने हेतु ऐसी भीषण गर्मी में काफी लम्बा रास्ता तय करना पडता है। अभिभाषक संघ के सदस्यों द्वारा पूर्व में भी नोटिस के माध्यम से उक्त संबंध में श्रीमान को सूचित किया गया है किंतु अपनी अधर्मता के चलते जिला आबकारी अधिकारी शिवपुरी द्वारा शहर के नागरिकों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलबाड किया जा रहा है। अतः माननीय से अनुरोध है कि जिला आबकारी अधिकारी शिवपुरी द्वारा लगवाई गई लोहे की जालिया एवं ताला हटवाकर शिवपुरी के नागरिकों की धार्मिक भावना तथा उनके कलेक्ट्रेट परिसर में शुगम प्रवेश करने हेतु आज्ञा प्रदान की जावे । 
दिनांक - 06.06.2023
भवदीय 
अध्यक्ष जिला अभिभाषक संघ शिवपुरी (मप्र) जिला न्यायालय शिवपुरी म.प्र.
प्रतिलिपि -
माननीय आयुक्त महोदय ग्वालियर संभाग ग्वालियर म.प्र. की ओर आवश्यक कार्यवाही हेतु सादर प्रेषित ।
शैलेन्द्र समाधिया
भवदीय अध्यक्ष जिला अभिभाषक सूप शिवपुरी (मप्र) अध्यक्ष जिला अभिभाषक संघ जिला न्यायालय शिवपुरी म.प्र.















कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129