Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: रसूख की खनक, तहसीलदार कर रहे बिना नंबर लिखी जीप की सवारी, सिर्फ तहसीलदार लिखाकर भूले आरटीओ के नियम

शनिवार, 10 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। जिले के करैरा में रसूख की खनक का ताजा तरीन उदाहरण देखने मिला हैं। यहां नियुक्त तहसीलदार बिना नंबर लिखी जीप की सवारी कर रहे हैं। जीप तहसीलदार की ही हैं ये सिर्फ आप इसलिए जान पाएंगे की उस जीप पर तहसीलदार लिखा हुआ है। परिवहन विभाग और ट्रेफिक विभाग के नियम अनुसार कोई भी वाहन सड़क पर बिना नंबर नहीं चलाया जा सकता और कोई इस तरह वाहन चलाए तो उसका चालान तो होगा ही वाहन जब्त भी किया जा सकता हैं। लेकिन इन नियमों को अनदेखा कर जीप सड़क पर दौड़ती दिखाई देती हैं। 
हद कर दी आपने
जब इस संबंध में तहसीलदार दिनेश चौरसिया से बात की गई तो उन्होंने कहा की जीप नई हैं इसलिए नंबर नहीं लिखे। जब उनसे कहा की जीप तो कई महीनों से आप इस्तेमाल कर रहे हैं तो बोले हमने नंबर लिखा हैं, आप देख लीजिए। लेकिन जब धमाका ने उनको बताया की बिना नम्बर लिखी आपकी जीप का फोटो हमारे पास मौजूद हैं तो वे हकबका गए। कुलमिलाकर जिनके कंधों पर कानून के पालन करवाने की जिमेदारी हैं वही कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। 
ये बोले ट्रैफिक प्रभारी
कोई भी वाहन हो बिना नंबर के सड़क पर चलेगा तो चालान होगा। अगर वाहन नया भी हो तब भी आरटीओ टेंपरेरी नंबर जारी करता हैं। 
रणवीर सिंह यादव, ट्रैफिक प्रभारी शिवपुरी
निजी हैं या कोमर्शियल ये भी सवाल
उक्त वाहन कोमर्शियल ही इस्तेमाल में लाए जाते हैं निजी वाहन का नियम नहीं हैं। इस नंबर को पीली प्लेट पर लिखना होता हैं। लेकिन नंबर अंकित न होने से वाहन की स्थिति स्पस्ट नहीं हैं। हालाकि तहसीलदार का कहना हैं की हमने नियम से वाहन लगाया हैं।













कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129