Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: दिल्ली delhi पुलिस की leady commando महिला कमांडो का maarksmen cors मार्क्समैन कोर्स krera itbp करैरा आईटीबीपी में शुरू

सोमवार, 19 जून 2023

/ by Vipin Shukla Mama
करैरा। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के प्रशिक्षण संस्थान आरटीसी,करेरा (मध्य प्रदेश) द्वारा दिल्ली पुलिस के महिला कमांडो के लिए दिनांक 19 जून 2023 से 4 सप्ताह का मार्क्समैन कोर्स संचालित किया जा रहा है। 
इस कोर्स का शुभारंभ दिनांक 19.6.2023 को संस्थान प्रमुख उपमहानिरीक्षक सुरिंदर खत्री द्वारा फायरिंग रेंज खैराघाट में बरेटा वेपन से ओपनिंग शॉट से गोली दाग कर किया । इसके उपरांत आरटीसी करेरा के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में डीआईजी सुरिंदर खत्री द्वारा अवगत कराया गया कि इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य महिला कमांडो को क्रमशः 100 मीटर, 200 मीटर,300 मीटर एवं 400 मीटर की दूरी से टारगेट पर पिन प्वाइंट फायरिंग की कला में दक्षता हासिल करवाना तथा टीडीएलएस के साथ 400 मीटर तक की रेंज से लक्ष्य को सटीक तरीके से हिट करने की कला में प्रशिक्षित करना है। इस कोर्स में महिला कमांडो को अर्बन वारफेयर डोमेन में वांछित लक्ष्यों पर सटीक फायरिंग के लिए आवश्यक कौशल का प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। इस कोर्स में दिल्ली पुलिस के कमांडो दस्ते की 19 महिला कमांडो को प्रशिक्षित किया जाएगा । इस अवसर पर दिल्ली पुलिस की महिला अधिकारी श्रीमती पूर्णिमा पांथरी, एसीपी भी उपस्थित थीं, उन्होंने आरटीसी करैरा द्वारा संचालित की जा रही प्रशिक्षण गतिविधियों की सराहना की तथा कहा कि यह पहला अवसर है, जबकि दिल्ली पुलिस के लिए मार्क्समैन कोर्स का आयोजन आईटीबीपी द्वारा किया जा रहा है। वास्तव में हमारे महिला कमांडो के लिए यह कोर्स बहुत उपयोगी साबित होगा। इस अवसर पर मार्क्समैन कोर्स डायरेक्टर उप सेनानी मनीष कुमार गौतम द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को कोर्स की विषय वस्तु के बारे में परिचित करवाया गया तथा आरटीसी करेरा की प्रशिक्षण सुविधाओं एवं प्रशिक्षण गतिविधियों के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की गई। 
डीआईजी सुरिंदर खत्री, द्वारा अपने संबोधन में आश्वस्त किया गया कि संस्थान के प्रशिक्षकों द्वारा इस कोर्स के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए समर्पित भाव से उच्च कोटि का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर सेनानी बलजीत सिंह, द्वितीय कमान अमूल्य राय, संस्थान के अन्य अधिकारी, प्रशिक्षक स्टाफ, दिल्ली पुलिस के निरीक्षक जितेंद्र एवं गणेश कुमार भी उपस्थित थे।













कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129