Responsive Ad Slot

Latest

latest

"जरूरतमंदों के लिए लगाया शिविर तो 40 यूनिट हुआ रक्त संग्रहित"

मंगलवार, 11 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama
*रक्त की उपलब्धता को लेकर किरण फाउण्डेशन ने लगाया रक्तदान शिविर
शिवपुरी। जिला चिकित्सालय और मेडीकल कॉलेज में रक्त की उपलब्धता को लेकर सेवाभावी संस्था किरण फाउण्डेशन के द्वारा जन सामान्य के लिए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें रक्तदाता आगे और यहां स्थानीय होटल सनराईज में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्त की उपलब्धता को लेकर 40 यूनिट रक्तदान एकत्रित किया गया। 
जानकारी देेते हुए किरण फाउण्डेशन संस्था के चेयरमैन यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने बताया कि आए दिन देखने में आया कि जिला चिकित्सालय व मेडीकल कॉलेज में जरूरतमंद रक्त के लिए इधर-उधर भटकते रहते है। ऐसे में इस पीड़ा को ध्यान में रखते हुए किरण फाउण्डेशन संस्था के द्वारा आगे आकर एक दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय होटन सनराईज में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.बी.एल.यादव रहे जिनका पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया और इस रक्तदान शिविर में आकर वह स्वयं को रक्तदान करने से नहीं रोक सकें, यहां सिविल सर्जन डॉ.बी.एल.यादव के द्वारा आतिथ्य स्वीकारने के साथ ही रक्तदान कर अन्य लोगों को रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया गया और इस रक्तदान के महत्व पर उनके द्वारा प्रकाश भी डाला गया। रक्तदान शिविर में एक-एक कर रक्तदाता आगे आए और करीब 40 यूनिट रक्तदान करते हुए एकत्रित किया गया। रक्तकोष टीम के भानु रैकवार ने इस रक्तदान को संग्रहित किया और रक्तदान आयोजन करने वाली संस्था किरण फाउण्डेशन व रक्तदाताओं के प्रति आभार भी जताया कि उन्होंने आगे आकर रक्तदान किया और अन्य लोग भी ऐसे ही आगे आए और रक्तदान करें ताकि जरूरतमंदों को रक्त प्राप्त हो सके। इसके साथ ही यहां सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र एवं माल्यार्पण करते हुए सम्मानित किया गया साथ ही रक्तदाताओं के लिए जूस व अन्य स्वल्पाहार की व्यवस्था भी किरण फाउण्डेशन के द्वारा की गई। इस अवसर पर डॉ.तान्या गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे। शिविर के समापन अवसर पर सभी रक्तदाताओं व संस्था को सहयोग प्रदान करने वाले सदस्यों के प्रति संस्था सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा आभार प्रकट किया गया।
रक्तदान शिविर में  किसानों को टमाटर बीज कराया उपलब्ध
संस्था किरण फाउंडेशन के रक्तदान शिविर में ओरंगावाद, महाराष्ट्र की एक बीज कंपनी ने शिवपुरी जिले में 1153 किसानों को टमाटर का बीज उपलब्ध कराया। यहां किरण फाउंडेशन के रक्तदान शिविर में पांच लोगों को बीज की लॉन्चिंग के समय रक्तदान किया। इस अवसर पर बीज कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट जगदीश शर्मा और सुमित सिकरवार (MDO)और डिस्ट्रीब्यूटर चंद्रेश गुप्ता सभी टीम ने रक्त दान किया।















कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129