Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका खास खबर: सीएम यादव को लिखा सीनियर एडवोकेट राजीव शर्मा ने पत्र, "प्रदेश के शिक्षकों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 45 दिवस ही यथावत रखा जाए"

मंगलवार, 11 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama
SHIVPURI शिवपुरी। जिले के सीनियर एडवोकेट राजीव शर्मा निवासी संतुष्ठी कॉलोनी ने एमपी के सीएम डॉ मोहन यादव को एक वैधानिक पत्र भेजा हैं। जिसमें प्रदेश भर के शिक्षकों के ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि जो कि पूर्व में 45 दिवस थी उसे यथावत रखने की मांग की हैं, जिसे वर्तमान में घटाकर 30 दिन कर दिया गया हैं। एडवोकेट शर्मा ने लिखा हैं की मुख्यमंत्री महोदय, वल्लभ भवन, भोपाल म०प्र
विषय :- शिक्षकों की छुट्टी यथावत किये जाने बाबत्
श्रीमान महोदय,
मैं राजीव शर्मा अधिवक्ता, शिवपुरी जिले में निवासरत होकर, जिला एवं सत्र न्यायालय शिवपुरी में वकालत का व्यवसाय करता हूँ तथा समय समय पर सामाजिक कार्य करने हेतु विभिन्न विभागों को पत्र लिखकर उनके द्वारा किये गये अनुचित कार्यों हेतु उनका ध्यान आकर्षित कराने का प्रयास करता रहता हूँ। इसी कम में यह पत्र आपको आज प्रेषित कर रहा हूँ। उपरोक्त विषयांतर्गत लेख है कि माननीय आपने समस्त शिक्षकों के ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि जो कि पूर्व में 45 दिवस थी उसको घटाकर 30 दिवस कर दी है। जो कि समस्त शिक्षकों के साथ अन्याय पूर्ण है। जबकि म०प्र शासन के समस्त कर्मचारी जो कि सप्ताह में सिर्फ 5 दिवस ही कार्य करते हैं शेष समस्त शनिवार उनकी छुटटी रहती है इस प्रकार से समस्त म०प्र शासन के कर्मचारी वर्ष में सभी शनिवार लगभग 48 दिनों से ज्यादा अवकाश प्राप्त करते हैं। वहीं दूसरी ओर समस्त शिक्षा विभाग के समस्त शिक्षक सभी शनिवार कार्यदिवस के रूप में पूर्ण करते हैं इस प्रकार से वे अन्य विभाग की तुलना में 48 दिन अधिक कार्य करते हैं यदि उनको मात्र 45 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश दे दिया जाता है तब भी इससे शासन को किसी भी प्रकार की कोई भी हानि नहीं होती है। लेकिन वर्तमान में जिसको घटाकर 30 दिन माननीय श्रीमान के द्वारा कर दिया गया है जो कि पूर्ण रूप से विचार करने योग्य है। माननीय महोदय आप एक न्याय प्रिय इंसान है। उम्मीद करता हूँ कि आप इस ओर ध्यान आवश्यक रूप से देंगे। दूसरी ओर विकल्प में आप चाहें तो यह भी कर सकते हैं कि समस्त शिक्षकों की ग्रीष्मकालीन अवकाश को हमेशा के लिये निरस्त कर दीजिये और उनका भी सप्ताह में 5 दिन के कार्यदिवस कर दीजिये।
अतः श्रीमान जी से विनम्र निवेदन है कि उपरोक्त परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये उचित निर्देश देने की कृपा करें।
धन्यवाद
भवदीय
राजीव शर्मा अधिवक्ता 
प्रतिलिपि:- 1. श्रीमान राज्यपाल महोदय, म०प्र शासन, भोपाल 2. श्रीमान शिक्षा मंत्री महोदय, म०प्र शासन, भोपाल की ओर सूचनार्थ प्रेषित।















कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129