Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: निजी बसों में AC के नाम पर किराया वसूली, बंद एसी में भेड़, बकरी की तरह कराते सफर, देखिए VIDEO, "CM साहब, प्रदेश की आम जनता सस्ती, सुखद, आरामदायक और विश्वसनीय यात्रा के लिए तरस रही"

बुधवार, 5 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। राजस्थान रोडवेज, उत्तर प्रदेश रोडवेज, हरियाणा रोडवेज, पंजाब परिवहन, दिल्ली की सरकारी बस सेवा भले ही आज भी यात्रियों के लिए सहज, सुलभ यात्रा का माध्यम हैं लेकिन MP की बात की जाए तो 80, 90 के दशक तक रोडवेज और बाद में मध्य प्रदेश राज्य परिवहन प्रदेश की शान हुआ करती थी लेकिन ध्यान न दिए जाने के चलते काकश सक्रिय हुए और मध्य प्रदेश परिवहन करने के बाद सरकारी बसों का संचालन निजी हाथों में आ गया। हालात ये हुए की जिन बसों को लेकर एमपी की सरकारें घाटे में संचालन का रोना रोती थीं उसी रोडवेज की बसों को रोडवेज के स्टाफ ने औने पौने दामों में खरीदकर अपनी ट्रांसपोर्ट खड़ी कर डाली। बेहद शर्म की बात है की नेताओं ने खुद की बसों का संचालन शुरू किया और आज लखपति, करोड़पति बन गए लेकिन बदले में आम जनता सस्ती, सुखद, आरामदायक और विश्वसनीय यात्रा के लिए तरस रही हैं। हालत ये हैं की हाईवे पर ऑटो में लोग लंबी दूरी का सफर करते हैं और कभी दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं। इधर जो निजी बसे सड़कों पर दौड़ रही हैं उन्हें मनमर्जी से चलाया जाता हैं। ख्यातिनाम बस ऑपरेटर भले ही अपनी इज्जत की परवाह कर यात्री सेवाओं का ध्यान रखते हैं लेकिन इनकी संख्या उंगली पर गिने जाने वाली हैं। 
आरटीओ विभाग नींद में दम से यात्रियों का शोषण
शिवपुरी जिले की बात करें तो जिला परिवहन अधिकारी शिवपुरी कभी बसों की चेकिंग करती दिखाई नहीं देती। ये काम मोबाइल कोर्ट लगाकर माननीय न्यायाधीश करते हैं लेकिन आरटीओ अपनी मर्जी से नहीं जिसके नतीजे में यात्रियों का खुलेआम शोषण किया जा रहा है। 
एसी बस के नाम पर किराया लेकर बंद एसी में दम घोंटू सफर
जिले की बात क्या होगी ये तो लोग जाने लेकिन जिला मुख्यालय पर ही बसों की हालत खटारा हो चुकी हैं। बीते दिनों हमने ग्वालियर जाती एक बस के अंदर का हाल वीडियो में आपको दिखाया था। आज गुना जाती पीतांबरा बस का हाल लेकर हाजिर हैं।
आप खुद इस वीडियो में देखिए एसी के नाम पर इस बस में अमित शर्मा यात्री को बिठाया गया था लेकिन बाद में कोई एसी नहीं चलाया। बस में यात्री बनाम भेड़ बकरी की तरह लोग भरे और खड़े होकर सफर कर रहे हैं। भीषण गर्मी के बावजूद बसों में एसी नहीं चलाना समझ से परे हैं लेकिन रसूख की दम पर सड़कों पर अनफिट बसे दौड़ाई जा रही हैं।
क्या बोले यात्री
बात मंगलवार की हैं हम पीताम्बरा बस में गुना से शिवपुरी समय शाम 7:30 बजे रवाना हुए। आप देखिए खड़ी सवारी भरकर किराया 150 से 170 रुपये एसी के नाम पर वसूल रहे। लेकिन एसी बंद है एसी ऑन ही नहीं करते, इतनी गर्मी में आम जनता परेशान है। इन लोगो की मनमानी काफी हद तक बढ़ गई है। 
अमित शर्मा, शिवपुरी
-
सरकार लंबी लंबी बातें करती हैं, जब देश में सभी राज्यों की सरकार बसों का संचालन कर सकती हैं तो मोहन यादव सरकार को काहे का डर। प्रदेश की सात करोड़ जनता की प्रमुख समस्या की तरफ ध्यान देना चाहिए। 
रितेश जैन रोमी
-
नेताओं पर लग्जरी कार हैं उनको क्या मालूम जिन लोगों को बसों से जाना होता उन पर क्या बीत रही। बस वाले महिलाओं से बदतमीजी करते हैं। यात्रियों ने कुछ बोला तो ब्रेक लगाकर उतारने की धमकी देते। 
सुनील गुप्ता।















कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129