Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: पटवारी ने बिना रजिस्ट्री पट्टे और कब्जे वाली जमीन का कर डाला नामांतरण, भू स्वामी ने केसीसी बना उठाया लाभ, अब पटवारी जांच के लपेटे में

रविवार, 16 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama

शिवपुरी। जिला शिवपुरी बड़े कारनामों के लिए दूर दूर तक फेमस हैं। मुर्दों के नाम पर लाखों तो कभी गलत खातों में लाखों तो कभी करोड़ों की बंदर बांट इस जिले में आम हो गई हैं और उतनी ही शरमन बात ये हैं की ऐसे घपले करने वालों को कठोर सजा तक नहीं मिलती जिससे घपले और घोटाले निरंतर जारी हैं। अब एक नया मामला कोलारस इलाके का हैं जिसमें पूरे गवाह सबूत होते हुए हुए भी नामांतरण तो कभी टीप लगाने से मना करने वाले पटवारियों की फौज के एक सिपाही यानी पटवारी ने बिना रजिस्ट्री, ऊपर से पट्टे और कब्जे वाली जमीन का ही नामांतरण कर डाला हैं, जिसका नतीजा ये हुआ की भू स्वामी ने उस पर केसीसी बनाके लाभ उठाना शुरू कर दिया, किसी तरह मामला सामने आ गया तो अब पटवारी जांच के लपेटे में आ गया हैं और घटिया सी दलील दे रहा हैं की भूलवश ऐसा हो गया। दरअसल शिवपुरी के कोलारस तहसील क्षेत्र के सुनाज गांव में बिना रजिस्ट्री के जमीन का नामांतरण करने का कारनामा पटवारी ने कर दिखाया है। इतना ही यह नामांतरण के बाद भू-स्वामी द्वारा बैंक से लाखों रूपए की केसीसी भी निकाल ली गई। जिन लोगों की पट्टे की जमीन और सरकारी कब्जाधारियों को इस मामले का पता लगा। तब उनके द्वारा इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम से कराई गई। बता दें कि लाखों की जमीन नामांतरण करने के बाद पटवारी ने अपना ट्रांसफर भी करा लिया। सुनाज पंचायत में करीब 60 से 70 बीघा की जमीन बिना रजिस्ट्री के पटवारी राम प्रकाश अहिरवार ने गांव के रहने बाले लखन सिंह यादव के नाम नामांतरण करा दी। जबकि इस जमीन के करीब 20 लोग पट्टाधारी थे और करीब 20 लोग सरकारी जमीन के कब्जाधारी थे। इसके बावजूद पटवारी राम प्रकाश अहिरवार ने उक्त जमीन का नामांतरण बिना तहसीलदार की अनुमति लखन सिंह यादव के नाम कर दिया। जब इस बात का पता पट्टेधारियों सहित कब्जाधारियों को लगा तब तक पटवारी अपना ट्रांसफर करवा चुका था। ग्रामीणों ने पता लगाया कि जमीन का नामांतरण होने के बाद लखन सिंह यादव ने उक्त जमीन के कुछ हिस्से से केसीसी से बनाकर बैंक से लाखों रूपए भी निकाल लिए हैं।
इसके बाद अब 19 बीघा जमीन पर फिर से लखन सिंह यादव नई केसीसी बनबाने के लिए बैंक में आवेदन कर चुका है। ग्रामीणों ने मिलकर इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम ब्रजेन्द्र यादव से की। ग्रामीणों ने तत्काल केसीसी पर रोक सहित जिन ग्रामीणों की जमीन लखन सिंह यादव ने अपने नाम करा ली है। उस जमीन को वापस दिलाए जाने की मांग की। इस मामले में पटवारी राम प्रकाश अहिरवार का कहना है कि उक्त जमीन का नामांतरण त्रुटि वश हो गया था। वहीं कोलारस एसडीएम ब्रजेंद्र सिंह यादव का कहना है कि उक्त मामले की जांच के आदेश तहसीलदार को दिए हैं। तहसीलदार द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।














कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129