Responsive Ad Slot

Latest

latest

शाला समय परिवर्तन को लेकर शासकीय शिक्षक संगठन ने सौंपा ज्ञापन

सोमवार, 3 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के बाबजूद शिक्षकों के लिए 01 जून से शाला समय में उपस्थिति होना सुनिचित किया गया है हालांकि शासन के आदेशानुसार शिक्षक भी शाला जाने हेतु तत्पर है लेकिन वर्तमान परिवेश में इस भीषण गर्मी के तापमान को देखते हुए शासकीय शिक्षक संघठन के द्वारा अन्य जिलों में हुए समय परिवर्तन की भांति जिला शिवपुरी में भी शाला परिवर्तन किए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी को कलेक्टर के नाम सौंपा गया है।
शासकीय शिक्षक संगठन मप्र जिला शिवपुरी के अध्यक्ष पवन अवस्थी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष इरशाद कुर्रेशी ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रदेश के जिलों में 01 जून से सुबह 7 बजे से 32 डिग्री सेंटीगे्रड तापमान बढ़ते हुए दोपहर तक 47 डिग्री होते हुए रात्रि 11 बजे तक 36 डिग्री तक तापमान की स्थिति बनी हुई है। इन हालातों में शिक्षण सत्र 2024-25 हेतु दिनांक 01 जून से शिक्षकों की उपस्थिति शालाओं में होना सुनिश्चित की गई है। इसे लेकर शासकीय शिक्षक संगठन मांग करता है कि वर्तमान तापमान की स्थिति को संज्ञान में लेते हुए शाला समय में शासन द्वारा पूर्व संदर्भित आदेशानुसार स्थानीय जिला स्तर पर जिला कलेक्टर को समय परिवर्तन के अधिकार राज्य शासन द्वारा प्रदान किए गए है। साथ ही मप्र के ही गुना, दमोह, राजगढ़ जिले व अन्य जिलों में शाला समय परिवर्तन के आदेश जारी किए जा चुके है। इन स्थितियों को देखते हुए शासकीय शिक्षक संगठन के द्वारा एक ज्ञापन जिला शिक्षा अधिकारी को कलेक्टर के नाम सौंपकर मांग की गई है कि प्राप्त अधिकार अनुसार शाला संचलन समय में परिवर्तन करते हुए समय सुबह 7:30 बजे से दोप. 12:30 बजे किए जाने की मांग की है।
इस ज्ञापन में संगठन के सचिव वीरेन्द्र अवस्थी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यादवेन्द्र चौधरी, कोषाध्यक्ष कीरत सिंह लोधी, सह सचिव फिरोज बेग मिर्जा, राजाबाबू आर्य, अरविन्द सड़ैया, राजेश जाटव, दीपक भागौरिया, अनिल गुप्ता, श्रीमती श्वेता गुप्ता, रोहित लोधी, राजेश सेन व संजीव भार्गव सहित संगठन के अन्य सभी सदस्य शामिल रहे। इसके साथ ही सहायक संचालक साल्वी दिनकर शिवपुरी, नरवर से आकाश यादव, करैरा से स्वीटी मंगल को भी इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया है।














कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129