Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका बड़ी खबर: "मोदी मोदी के नारों से गूंजी पुरानी संसद, सिंधिया भी थे मोजूद, चुने गए एनडीए के अध्यक्ष, राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को दिया न्योता, 9 जून को शाम 7.15 पर लेंगे शपथ"

शुक्रवार, 7 जून 2024

/ by Vipin Shukla Mama
दिल्ली। पीएम मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति से सरकार बनाने का दावा पेश किया गया। जिसके बाद राष्ट्रपति ने सरकार बनाने का न्योता दे दिया। अब मोदी सरकार 9 जून को शाम 7.15 बजे शपथ लेगी।
शपथ ग्रहण में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल, मालदीव और मॉरीशस जैसे देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। 
पीएम मोदी ने कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, '18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने के इरादे वाली लोकसभा है। आजादी के अमृत महोत्सव के बाद का यह पहला चुनाव है। यह वह 25 वर्ष है जो हमारे अमृत काल के 25 वर्ष है।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि 18वीं लोकसभा में, हमारे पांच वर्ष के कार्यकाल में हम उसी गति और समर्पण भाव से देश की आशाओं और आकांक्षाओं को पूर्ण करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। आज सुबह NDA की बैठक हुई और सभी NDA के साथियों ने मुझे फिर से एक बार इस दायित्व के लिए पसंद किया है और सभी NDA के साथियों ने राष्ट्रपति को इसकी जानकारी दी। राष्ट्रपति ने मुझे बुलाया था और मुझे प्रधानमंत्री मनोनीत के रूप में काम करने की अनुमति दी है और शपथ समारोह के लिए सूचित किया है।'
इसके पहले आज दिन भर हुआ ये
देश की संसद में नवीन प्रधान मंत्री के चयन की प्रक्रिया शुरू हुई। NDA (नेशनल डेमोक्रेटिक संगठन) की बैठक पुराने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शुरू हुई जिसमें NDA के सभी 293 सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी
राज्यों के मुख्यमंत्री और डिप्टी CM मौजूद हैं। सबसे पहले कार्यवाहक पीएम नरेंद्र मोदी ने संविधान को नमन किया। जिसके बाद संसद भवन में मोदी मोदी के नारे गूंजना शुरू हो गए, ये देखकर मोदी खड़े हुए और अपने सभी साथियों को नमन किया। बैठक में गुना लोकसभा से प्रचंड जीत हासिल करने वाले द ग्रेट श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अग्रिम पंक्ति में मोजूद हैं।
राजनाथ सिंह ने पीएम के लिए मोदी के नाम का रखा प्रस्ताव
 इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत भाषण दिया। उसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। अमित शाह ने इसका समर्थन किया और नितिन गडकरी ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया। जेडीएस अध्यक्ष कुमारस्वामी ने प्रस्ताव का समर्थन किया। फिर मोदी को एनडीए के नेता चुन लिए गए हैं।
नायडू बोले
इसके बाद NDA के अहम घटक TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा- हम सभी को बधाई देते हैं। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम ने कभी आराम नहीं किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया। आंध्र में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इसने चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया।
नीतीश कुमार बोले- मोदीजी जल्द से काम शुरू करें, उनका पूरा समर्थन करते हैं
JDU प्रमुख और बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा- मैं मोदीजी के नाम का समर्थन करता हूं। मैं तो चाहता था कि वो आज ही शपथ लें। यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से PM हैं, अब फिर PM होने जा रहे हैं। इन्होंने देश की सेवा की, जो कुछ भी बचा है, उसे अब पूरा कर देंगे। अगली बार जब आप आइएगा तो जो कुछ इधर उधर के लोग जो जीत गया है न, वो कोई नहीं जीतेगा। अब बिहार और देश तेजी से आगे बढ़ेगा। बिहार का सब काम तो हो ही जाएगा। सब लोग साथ हुए हैं, हम आपके साथ रहेंगे। आप पूरे देश को कितना आगे बढ़ाएंगे, यह बहुत खुशी की बात है।
मेरा आग्रह यह कि जल्दी से शपथ लें। आप इतवार को लेंगे, हम तो चाहते थे कि आज ही हो जाए, लेकिन आपकी इच्छा है तो इतवार को सही। हम सब मिलकर साथ चलेंगे। मैं सब पार्टी का अभिनंदन करता हूं। हम साथ रहेंगे। इनकी बात को मानते हुए हम लोग आगे चलेंगे। इन्हीं शब्दों के साथ बहुत-बहुत धन्यवाद। 
चंद्रबाबू नायडू ने PM के नाम का समर्थन किया, मोदी-शाह की तारीफ की
चंद्रबाबू नायडू ने कहा- आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय मंत्रीगण, एनडीए पार्टनर्स, सभी लोकसभा सदस्य। मैं सबको बधाई देता हूं। हम एक हैं। पिछले 3 महीने से प्रधानमंत्री जी ने कभी आराम नहीं किया। लगातार उसी ऊर्जा से काम करते रहे। आंध्र प्रदेश में उनकी रैलियों से बड़ा फर्क पड़ा। हमने बहुमत से चुनाव जीता।
गृह मंत्री ने एक सभा को संबोधित किया। उससे बहुत फर्क पड़ा। सभी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि केंद्र राज्य के साथ है। 
आज हम देश के इतिहास के महत्वपूर्ण पड़ाव पर हैं। मोदी जी ने पिछले 10 साल में देश को बेहद रिमार्केबल सक्सेस दिलाई है। उन्होंने देश को ग्लोबल पावरहाउस में बदल दिया है।
मैंने कई नेता देखें हैं। मैं मोदी जी को क्रेडिट देता हूं कि उन्होंने देश को दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया। हमें भरोसा है कि वे भारत को दुनिया की सबसे बड़ी इकोनॉमी बनाएंगे। हमें भरोसा है कि विकसित भारत के विजन के साथ भारत दुनिया में नंबर एक या नंबर दो पर जरूर पहुंचेगा। दुनिया में आज भारतीय सबसे ज्यादा पर कैपिटा इनकम वाले ग्रुप में शामिल हैं।
दोस्तों, मैंने कई सरकारें देखी हैं। अगर आप किसी चीज का सपना देखते हैं, तो उसे कर सकते हैं। मोदी की पॉलिसीज के चलते भारत ग्लोबल लीडर बनेगा। 2047 तक भारत ग्लोबल लीडर बनेगा। देश के लिए मोदी राइट टाइम पर राइट लीडर हैं।
मैं तेलुगु देशम पार्टी की तरफ से मैं नरेंद्र मोदी का नाम देश के प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित करता हूं। यह ऐतिहासिक पल है, तेलुगुदेशम पार्टी के भाजपा के साथ पुराने रिश्ते हैं। पार्टी के फाउंडर एनटी रामाराव केवल मानवता की बात करते थे।
हमने आंध्र प्रदेश में 95 परसेंट जीती हैं। हमारे दोस्त पवन कल्याण जी यहां हैं। हम सबने मिलकर काम किया। उसका नतीजा आपके सामने है। यह मेरी जिंदगी का सबसे गौरव भरा क्षण है। 
गडकरी ने प्रस्ताव का अनुमोदन किया 
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- मैं सभी नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों का हृदय से धन्यवाद करता हूं, उनको शुभकामनाएं देता हूं। राजनाथ जी ने जो प्रस्ताव रखा है, मैं उसका अनुमोदन करता हूं। पिछले 10 साल में उनके नेतृत्व में काम करने का अवसर हमको मिला। उन्होंने समर्पित भाव से काम किया। मुझे विश्वास है कि अपने कार्य से देश के साथ दुनिया को भी उन्होंने प्रभावित किया है। 10 साल का काम शुरुआत थी, आने वाले 5 साल में हम दुनिया की ताकत बनेंगे, ऐसा मुझे विश्वास है। मैं अपनी तरफ से मोदी जी को शुभकामनाएं देता हूं। राजनाथ जी के प्रस्ताव का अनुमोदन करता हूं।
अमित शाह बोले- प्रस्ताव एनडीए के घटक दलों के नेताओं के मन की इच्छा
अमित शाह ने राजनाथ सिंह के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा- साथियो सभी को हृदयपूर्वक पुनः लोकसभा में जीतकर आने के लिए बधाई। अभी अभी रक्षा मंत्री जी ने संसदीय नेता के रूप में नरेंद्र मोदी जी के नाम का प्रस्ताव रखा है। इसका मैं मन से समर्थन करता हूं।
यह प्रस्ताव हम सब चंद लोगों के मन की इच्छा नहीं है। यह एनडीए के घटक दलों के नेताओं के मन की इच्छा भी नहीं है। यह प्रस्ताव देश के 140 करोड लोगों के मन का
प्रस्ताव है। देश के हर कोने से हर तहसील से आवाज आई है कि देश का नेतृत्व अगले 5 साल के लिए नरेंद्र मोदी जी करें।
10 साल में मोदी जी ने प्रधानमंत्री के तौर पर जो काम किया, देश की जनता का ये जनादेश उसको एक्नॉलेज करता है, उस पर मुहर लगाता है। इस पवित्र जगह हम लोग फैसला करने जा रहे हैं, आजाद भारत का ऐतिहासिक फैसला है। साठ साल बाद कोई नेता लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। मैं राजनाथ सिंह जी के तीन प्रस्ताव का मनपूर्वक समर्थन करता हूं।
राजनाथ बोले- मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य
राजनाथ सिंह ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखते हुए कहा- मोदी जी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य है। मंत्रिमंडल में उनके साथ उनकी प्रामाणिकता, कार्यकुशलता को समस्त देशवासियों ने प्रत्यक्ष देखा है। दस वर्षों में एनडीए की सरकार ने जो सेवा की है उसकी भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में प्रशंसा हो रही है। हम सबका सौभाग्य है कि लगातार बार हमारी सरकार बनने जा रही है। अरसे बाद प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। लोकतांत्रिक देशों में तीसरी बार यह अवसर किसी को प्राप्त हो रहा है तो हमारी एनडीए को प्राप्त हो रहा है।
मोदी जी जैसा संवेदनशील और जनकल्याणकारी प्रधानमंत्री हम लोगों को मिलने जा रहा है। इनका नेतृत्व, कार्यकुशळता, विजन के चलते एनडीए परिवार में वृद्धि हुई है। हम सबकी पहचान गठबंधन धर्म का निर्वाह करने वाले परिवार के तौर पर हुई है। यह सिलिसिला अटल बिहारी वाजपेयी के समय से ही जारी है। यह हमारा कमिटमेंट है। हमें भारत को सक्षम, समृद्ध और सशक्त राष्ट्र के रूप में आगे ले जाना है।
मैं कह सकता हूं कि अगले 10 वर्षों में मोदी के नेतृत्व में भारत की दशा, दिशा में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। अब देश ही  नहीं, दुनिया को भरोसा हो गया है कि भारत पूरी दुनिया को नेतृत्व देने का सामर्थ्य रखता है।
आज देश दशकों के लिए नहीं सदियों के लिए सशक्त बनाने के लिए अग्रसर हो चुका है। इस काम के लिए मोदी जी से बेहतर कोई नहीं हो सकता है। भाजपा और एनडीए संसदीय दल का नेता और लोकसभा के नेता के तौर पर माननीय नरेंद्र मोदी जी के नाम का प्रस्ताव करता हूं। 
नड्डा बोले- आज हम ऐतिहासिक पल के साक्षी
हम सब लोग आदरणीय प्रधानमंत्री जी को अपने दिल की गहराइयो से हार्दिक बधाई देते हैं। जिनके अथक प्रयास अथक मेहनत हर पल देश की सेवा के लिए समर्पित किया। यही कारण है कि भारत इतिहास रच रहा है। तीसरी बार बहुमत के साथ एनडीए की सरकार आ रही है।
मैं इस बात का भी उल्लेख करना चाहता हूं कि हमने उड़ीसा में भी अपनी विचारधारा की सरकार बनाई। वहां भी हमें सफलता मिली। हमें खुशी है कि आंध्र प्रदेश प्रदेश में लगातार तीसरी बार हमने अपनी सरकार बनाई है। सिक्किम में भी एनडीए की सरकार बनी है।
रिफॉर्म परफॉर्म ट्रांसफॉर्म का नतीजा है कि आज हम इस ऐतिहासिक पल के साक्षी हो रहे हैं। हमें याद है कि 10 साल पहले उदासीन भारत था। तब कहा जाता था कि यहां कुछ बदलने वाला नहीं है। आज वही भारत विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल पड़ा है। महिलाओं को ताकत मिली, युवाओं का सशक्तीकरण हुआ। किसानों को मुख्य धारा में लाया गया। दलितों को सम्मान मिला। यह संभव हुआ प्रधानमंत्री के सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास मंत्र से।  
हो सकता हैं, आज ही सरकार बनाने का दावा पेश
सूत्रों के मुताबिक, संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की मीटिंग खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश
करेंगे। मोदी 9 जून को शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले सकते हैं। खबर है कि मोदी के साथ पूरा मंत्रिमंडल शपथ ले सकता है।
NDA की पहली बैठक 5 जून को पीएम आवास में शाम 4 बजे हुई थी। एक घंटे चली बैठक में 16 पार्टियों के 21 नेता शामिल हुए थे। सभी ने मोदी को NDA का नेता चुना था। लेकिन आज होने वाली संसदीय दल की बैठक में मोदी को आधिकारिक तौर पर NDA का नेता चुना जाएगा।
उन्होंने बुधवार को ही राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंपा था। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर 17वीं लोकसभा भंग कर दी थी। हालांकि, नई सरकार के गठन तक मोदी कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं। 
चिराग पासवान ने किया समर्थन
मैं मेरे प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को बधाई देता हूं। इसका श्रेय आपको जाता है सर। आपने ही इच्छाशक्ति दी, जिससे तीसरी बार एनडीए को तीसरी बार जीतने की ताकत मिली। जब हम लोग जाते थे तो आपके नाम पर उत्साह देखने को मिलता था। भारत की जनता को आप पर पूरा विश्वास है। आप में ही इच्छाशक्ति है गांव-शहर, अमीर-गरीब का भेद मिटा सकता है। मैं चिराग पासवान मेरी पार्टी लोक जनशक्ति रामविलास की तरफ से आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के नाम का समर्थन करता हूं। मेरे पिता जी कहते थे कि मैं उस घर में दिया जलाने चला हूं जहां सदियों से अंधेरा है। मोदी जी यही काम करेंगे।
अजित पवार ने मोदी के नाम का समर्थन किया
अजित पवार ने कहा- देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, एनडीए के सभी नेतागण, सभी संसद सदस्य और साथियों, मैं सभी का स्वागत करना चाहता हूं।
आज यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी, अमित शाह साहब, गडकरी साहब ने प्रस्ताव रखा है, उसका समर्थन करने के लिए मैं यहां खड़ा हूं। मेरी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से मैं श्री नरेंद्र मोदी जी के नाम का समर्थन करता हूं।
शिंदे ने कहा, बालासाहेब के विचारों वाली पार्टी के तौर पर मोदी जी को समर्थन देता हूं
महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने कहा- भारत माता की जय, छत्रपति शिवाजी महाराज की जय। आज का ऐतिहासिक और स्वर्णिम दिन है। हमारे प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को संसदीय दल का नेता चुनने का जो प्रस्ताव राजनाथ सिंह जी ने रखा है, मैं बालासाहेब के विचारों वाली पार्टी के तौर पर उनका पूरा समर्थन देता हूं।
मोदी जी ने 10 साल काम किया। नीतीश कुमार जी ने कहा कि कितना भी देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की। झूठे नरेटिव और अफवाहें फैलाने वालों को देश की जनता ने नकारा है, और प्रधानमंत्री जी को स्वीकारा है।
सदन में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। शिवसेना
और भारतीय जनता पार्टी समान विचाराधारा वाली पार्टी है। बालासाहेब के समय ही इनका गठबंधन हुआ, यह फेविकॉल का मजबूत जोड़ है, यह टूटेगा नहीं। विपक्ष के जो लोग सिर्फ राजनीति करते थे उनको घर पर बैठा दिया है।
मोदी जी तीसरी बार हैट्रिक करेंगे, उनका अभिनंदन करता हूं। मैं उस माटी का वृक्ष नहीं, जिसको नदियों ने सींचा है मैं उस माटी का वृक्ष नहीं, जिसको नदियों ने सींचा है
बंजर माटी में पलकर मैंने मृत्यु से जीवन खिंचा है, मैं पत्थर पे लिखी इबारत हूं, शीशे से कब तक तोड़ोगे, मिटने वाला मैं नाम नहीं, तुम मुझको कब तक रोकोगे। 
मोदी मोदी के नारों से गूंजी संसद देखिए वीडियो
#देखें | दिल्ली: संविधान सदन (पुरानी संसद) में एनडीए संसदीय दल की बैठक के दौरान
नवनिर्वाचित सांसदों, मुख्यमंत्रियों और एनडीए के अन्य नेताओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए।
#WATCH | Delhi: Newly elected MPs, Chief Ministers and other leaders of the NDA chant 'Modi-Modi' during the NDA Parliamentary Party meeting at Samvidhan Sadan (Old Parliament)।














कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129