Responsive Ad Slot

Latest

latest

धमाका_न्यूज: "एक पेड़ मां के नाम", अभियान, कलेक्टर रवींद्र ने कहा, जिले में लगेंगे 1 लाख पौधे

मंगलवार, 2 जुलाई 2024

/ by Vipin Shukla Mama
शिवपुरी। पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण जरूरी है और इस दिशा में हर नागरिक का प्रयास होना चाहिए। वृहद वृक्षारोपण के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा वृक्षारोपण के लिए तैयारी की जा रही है। गत दिवस कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने समस्त जनपद सीईओ और सीएमओ के साथ बैठक में सभी को निर्देश दिए हैं।
वृक्षारोपण के महाअभियान में सभी की भागीदारी होना चाहिए। जगह चिन्हित कर पौधे लगाना है और इसमें फलदार पौधे अधिक लगाना है। जिससे भविष्य में इनका उपयोग हो और पौधे लगाने के लिए ऐसी जगह चिन्हित करें, जहां पानी की आपूर्ति हो, जिससे पौधे जीवित रहेंगे।
इस अभियान के तहत जिले में लगभग एक लाख पौधे लगाने का प्रयास है। शिवपुरी शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी वृक्षारोपण किया जाना है। इसके अलावा एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत हर नागरिक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। अपने घर या आसपास कहीं भी पौधा लगाने के लिए जहां समुचित स्थान हो वहां एक पौधा जरूर लगाएं और उसकी देखभाल करें। सब मिलकर अभियान में भागीदारी करेंगे तभी यह अभियान सफल होगा। बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं इसके लिए कार्य योजना तैयार कर स्थान चिन्हित करें और पौधे लगाए जाएं।












कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

© all rights reserved by Vipin Shukla @ 2020
made with by rohit Bansal 9993475129